दही से करे अपनी स्किन की देखभाल
दही से करे अपनी स्किन की देखभाल
Share:

अगर आप गर्मी के दिनों में अपनी स्किन का धूप से बचाव करना चाहती है तो आज से ही दही का इस्तेमाल शुरू कर दे. धुप से बचाव करने के अलावा दही आपकी सुन्दरता में चार चाँद लगाने के काम आ सकता है. हर दिन नाश्ते के साथ एक कप दही का सेवन आपकी त्वचा के लिए अत्यंत फायदेमंद है. विटामिन डी और प्रोटीन जैसे तत्वों से भरपूर दही आपकी स्किन को अंदर से स्वस्थ बनाता है.

1-दही में लेक्टिक अम्ल होने के कारन यह हमारी त्वचा को कोमल बनाने का काम करता है. यह चेहरे से जमी हुई गंदगी को निकाल देता है. दही को त्वचा पर कुछ देर लगा कर 15 मिनिट क बाद धो दे. इसके इस्तेमाल से त्वचा पहले से ज़्यादा सॉफ और गोरी हो जाएगी. आप चाहे तो दही मे शहद और कुछ बूंदे नीबू का रस मिलाकर भी लगा सकते है. इससे आपकी त्वचा फ्रेश और यंग दिखने लगेगी.

2-अगर आप अपने चेहरे के दाग-धब्बो से परेशान है तो दही का इस्तेमाल आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा. दही को अपने चेहरे पर कुछ देर तक लगाकर छोड़ दें. जिससे आपका चेहरा दही के पोषक तत्वों को अपने अंदर सोख ले. इससे त्वचा के दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे.

3-गर्मीयो के मौसम में दही हमारी त्वचा के लिए असरदार दवा की तरह  काम करती है. दही में मौजूद प्रोबायोटिक्स और एंजाइम चेहरे की रेडनेस को कम करते है और साथ ही स्किन को साफ करते है. रोज़ाना दही को अपने चेहरे पर लगाने से स्किन के बंद पोर्स  खुल जाते है और चेहरा साफ होकर निखार पाता है.

तुलसी में छुपा है ब्यूटी का खज़ाना

ये है गर्मियों के खास फेस पैक

अब गर्मियों में भी देर तक टिका रहेगा मेकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -