जीरे और दूध के फेस पैक से पाए टैनिंग की समस्या से छुटकारा
जीरे और दूध के फेस पैक से पाए टैनिंग की समस्या से छुटकारा
Share:

अक्सर आपने देखा होगा की लड़कियों और महिलाओं को स्किन से जुड़ी कोई ना कोई प्रॉब्लम रहती है. इसका कारण है की लड़कियों की स्किन लड़को की स्किन से ज़्यादा सेंसटिव होती है जिसके कईं उनको अपनी स्किन का ज़्यादा ध्यान रखना पड़ता है. लड़कियों की स्किन पर पिम्पल्स और दाग धब्बों समस्या होती रहती है जिसके कारन उनकी खूबसूरती खराब हो जाती है.

इन समस्याओ में टैनिंग की समस्या सबसे आम समस्या होता है. आजकल लड़किया अपनी स्किन पर ज़्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचने लगी है.क्योकि वो जानती है की ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ज़्यादा इस्तेमाल उनकी स्किन को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है आपको आपके किचन में आसानी मिल जायेगा,हम बात कर रहे है जीरे की.जी हाँ जीरा सिर्फ आपके खाने के स्वाद को हि नहि बढ़ाता है बल्कि ये आपको एक खूबसूरत चेहरा भी दे सकता है.

अक्सर गर्मियों के मौसम में देर तक धूप में रहने के कारन स्किन पर धुप के कारन कालापन आ जाता है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगता है.इसे दूर करने के लिए थोड़े से जीरे को लेकर एक घंटे के लिए दूध में डालकर छोड़ दे.जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसे दूध के साथ ही मिलकर अच्छे से पीस ले.आपका फेस पैक तैयार है.अब इस फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाए.जब ये फेस पैक सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले.अपने चेहरे को धोने के बाद इसे बिना पोंछे थोड़ा सा गुलाबजल लेकर लगा ले.ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

एलोवेरा की मदद से बनाये अपनी पलकों को घना

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -