कॉर्न स्टार्च से दे अपने नाखुनो को नया लुक
कॉर्न स्टार्च से दे अपने नाखुनो को नया लुक
Share:

लड़किया अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए बहुत सारे उपाय अपनाती है. चेहरे पर अलग अलग तरह के ब्यूटी प्रॉडक्टस का इस्तेमाल करने से कभी कभी चेहरे पर साइड इफैक्ट्स भी हो जाते हैं. इसलिए अपने चेहरे पर इन महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की बजाय आपके किचन में रखी एक छोटी सी चीज कॉर्न स्टार्च का इस्तेमाल अपनी ब्यूटी को बढ़ाने के लिए कर सकते है. ब्यूटी को बढ़ाने के लिए कॉर्न स्टार्च का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. 

1-अपने चेहरे पर धुप के कारन आये कालेपन को हटाने के लिए थोड़े से कॉर्न स्टार्च में थोड़ा पानी मिला कर अपने चेहरे की स्किन पर लगाए. 20 मिनट बाद ठन्डे पानी से अपना चेहरे धो ले. इसे चेहरे पर लगाने से धूप में काली हुई रंगत भी धीरे-धीरे गोरी होने लगती हैं.

2-ज़्यादा पसीना आने की समस्या में थोड़ा-सा कॉर्न स्टार्च अपने अंडरआर्म्स और पैरों के तलवों पर लगाएं. ऐसा करने से पसीने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

3-नेल पेंट को फिनिशिंग देने के लिए भी कॉर्न स्टार्च का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नेल पेंट को कॉर्न स्टार्च के साथ मिलाकर अपने अपने नाखूनों पर लगा लें. जिससे आपके नाखूनों को एक अल्ग लुक मिलेगा.

4-गर्मियों के मौसम में पसीने के कारन बाल चिपचिपे हो जाते है. अपने बालों की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए कॉर्न स्टार्च को अपने बालों की जड़ों में और कंघी में छिड़क लें. ऐसा करने से कॉर्न स्टार्च आपके बालों से सारा एक्स्ट्रा आयल सोख लेगा और आपके बाल घने दिखने लगेंगे.

जानिए क्या होते है फल खाने के नुकसान

घर में करे अपने ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल

गले के इन्फेक्शन को ठीक करता है काले नमक का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -