बालो को स्ट्रेट करने के लिये करे कोकोनट मिल्क का इस्तेमाल
बालो को स्ट्रेट करने के लिये करे कोकोनट मिल्क का इस्तेमाल
Share:

आज हम आपके लिए एक नया तरीका लेकर आए हैं जिससे आप घर पर ही बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं. इससे न तो बाल खराब होंगें और न ही पैसों की बर्बादी होगी. आप बालों को स्ट्रेट करने के लिए कोकोनट मिल्क पैक लगा सकती हैं. नारियल दूध लगाने से हमारे बाल मज़बूत,लंबे और घने होते हैं.

1-बालों को स्ट्रेट करने का यह एक प्रभावी नुस्खा है. समान मात्रा में नींबू का रस और नारियल का दूध मिलाकर पैक बना लें. इसको बालों पर लगाकर सूख जाने तक रखें और उसके बाद गुनगुने गर्म पानी से धो लें.

2-आप नारियल को खिसकर तथा ब्लेंड करके इससे दूध निकाल सकते हैं. इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं और रात भर फ्रिज में रख दें. अगली सुबह आप पाएंगी कि इस मिश्रण से एक क्रीमी परत बन गई है. अब इसे बालों और सिर की त्वचा पर लगाएं.

3-इसके बाद सिर को एक गर्म तौलिए से लपेट लें और एक घंटे के लिए छोड़ दें. अब बालों को पानी से धो लें. अच्छे परिणामों के लिए इस विधि का प्रयोग हफ्ते में कम से कम तीन बार करें.

4-नींबू और नारियल का दूध घुंघराले बालों को मुलायम बना कर उन्हें सीधा करने में भी मदद करता हैं. इसके अलावा नारियल का दूध बालों को नमी देता है और बालों में शाइन लाता है. यह बालों को रूसी से भी बचाता है.

चेहरे की वैक्सिंग से जुडी कुछ ज़रूरी बाते

ये ड्रिंक बनाएगा आपके बालो को जड़ से मजबूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -