दालचीनी के इस्तेमाल से पाए ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा
दालचीनी के इस्तेमाल से पाए ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा
Share:

स्किन पर गंदगी के जम जाने से चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. ब्लैक हेड्स देखने में बहुत ही ख़राब दिखते है और चेहरे की सारी खूबसूरती को ख़राब कर देते है. और अगर इनको दबाकर निकालने की कोशिश करो तो चेहरे पर निशान आ जाते है. पर कुछ तरीके ऐसे है जिनके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी से अपने चेहरे पर मौजूद इन ब्लैकहेड्स से छुटकारा पा सकती है.आज हम आपको ऐसे ही कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहे है.
 
1-ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा को थोड़े से पानी में मिलाकर पेस्ट बना ले. अब इसे अपने चेहरे के ब्लैकहैड्स पर लगाएं. थोड़ी देर हलके हाथो से मालिश करे और बाद में हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में 2 बार करें. 

2-दालचीनी के इस्तेमाल से भी ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से दालचीनी के पाउडर में नींबू के रस की कुछ बूंदे और थोड़ा सा हल्दी पाउडर मिलाकर ब्लैकहैड्स पर लगाए, इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दे. फिर धो लें. 

3-नींबू को काट कर इसके एक टुकड़े पर थोड़ा सा शहद डाल दें. अब इस पर थोड़ी सी चीनी भी डाल दे. अब इससे ब्लैक हैड्स वाली जगह पर हलके हाथो से मसाज करे. 10 मिनट तक मसाज करने के बाद धो लें.

इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे नारियल के तेल और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

चन्दन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -