कॉस्टर आयल के इस्तेमाल से पाए लम्बे बाल
कॉस्टर आयल के इस्तेमाल से पाए लम्बे बाल
Share:

हर लड़की लम्बे बाल पाना चाहती है. और लम्बे बालो के लिए वो ना जाने कितने उपायों को अपनाती है. पर कोई उपाय बालो को लम्बा नहीं बना पता है. पर क्या आपको पता है कॉस्टर आयल के इस्तेमाल से आप बहुत जल्द ही अपने बालो को लम्बा बना सकती है.

आइये जानते है कैसे- 

1-कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल हमारी स्किन और बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है. कैस्टर ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई और ओमेगा फैटी एसिड मौजूद होता है. जो हमारे बालों को लम्बा बनाने का काम करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले कैस्टर ऑयल को हल्का गर्म कर ले. अब इस तेल को अपने बालो की जड़ो में अच्छे से लगा ले. बालो में तेल को लगाने के बाद अपने बालो को अच्छे से एक तौलिये से पोंछ ले. इसे 20 मिनट तक बालों में लगा रहने दें और फिर एक माइल्ड शैम्पू से बालों को धो लें.

2-ऑलिव ऑयल में बहुत सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो हमारे बालों को स्ट्रांग बनाने का काम करते हैं. इसमें भरूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड भी पाया जाता है, जो कि हमारे बालों में पौषण प्रदान करते हैं.

आप चाहे तो जैतून के तेल का इस्तेमाल अपने बालो की मालिश के लिए भी कर सकती है. मालिश के बाद इसे 30 से 40 मिनट तक अपने बालों में रखने के बाद एक माइल्ड शैम्पू से बालों को धो लें.

लेवेंडर आयल रोकता है बालो का झड़ना

मिनटों में बनाये अपने बालो को घना

जानिए क्या है सेहत के लिए चिरोंजी के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -