बादाम और शहद से बनाये अपने होंठो को मुलायम
बादाम और शहद से बनाये अपने होंठो को मुलायम
Share:

क्या आप जानती है की शहद का इस्तेमाल से हम अपनी स्किन का ख्याल रख सकते है और साथ ही अपनी सुंदरता को भी निखार सकते है. शहद के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा के साथ बालों को नेचुरल चमक दे सकती है.

आइये जानते है ब्यूटी के लिए शहद के ये खास टिप्स 

1-अपने चेहरे के बंद पोर्स को खोले के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकती है. शहद चेहरे के बंद पोर्स को खोलने का काम करता है जिससे त्वचा को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिलने लगती है. इसके साथ ही शहद में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लामेंट्री के गुण मौजूद होते है, जो आपकी स्किन को इन्फेक्शन से बचाने में मदद करते है.

2-शहद के इस्तेमाल से कील मुंहांसो और दाग-धब्बो को भी दूर किया जा सकता है. शहद चेहरे से डेड स्किन को निकालने का काम करता है जिसके कार एक नई त्वचा का निर्माण होता है.

3-अगर आपकी स्किन ड्राई है तो रोज पानी में शहद मिलाकर अपने चेहरे को धोने से स्किन हाइट्रेट होती है. इस पानी से नियमित रूप से रोज चेहरा धोने से आपकी त्वचा में नमीं बनी रहेगी.

4-सनबर्न और टैनिंग की समस्या से मुक्ति पाने के लिए शहद का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है, शहद के नेचुरल गुण हानिकारक यूवी किरणों से स्किन को बचाने में मदद करते है एवं त्वचा सबंधी समस्याओं का दूर करते है.

5-शहद के इस्तेमाल से फटे होंठो को भी ठीक किया जा सकता है. बादाम के पेस्ट में शहद को मिलाकर लगाने से होठ मुलायम बनते  है.

फटी एड़ियों का ख्याल रखने के कुछ ख़ास तरीके

संजीवनी बूटी है एलोवेरा

अजवाइन के प्रयोग से निखारे अपना सौंदर्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -