मेथी और सरसो के तेल के इस्तेमाल से पाए कमर के दर्द की समस्या से आराम
मेथी और सरसो के तेल के इस्तेमाल से पाए कमर के दर्द की समस्या से आराम
Share:

कई बार लगातार बैठे रहने के कारन कमर में तेज दर्द होने लगता है.कमर के दर्द के अन्य कारन भी हो सकते है.अगर सही समय पर इसका इलाज ना किया  जाये तो ये किसी  गंभीर बीमारी का रूप धारण कर लेता है. कई लोग कमर के दर्द से राहत पाने के लिए पेनकिलर का भी इस्तेमाल करते है.पेन किलर्स तुरंत तो दर्द से आराम पहुंचा देते है पर बाद में इनके ज़्यादा इस्तेमाल से हमारी बॉडी को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स भी हो सकते है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी से कमर के दर्द से छुटकारा पा सकते है.

1-अगर आपकी कमर में तेज दर्द रहता है तो इससे आराम पाने के लिए थोड़े से मेथी के दानों को सरसों के तेल में पका ले.इन्हे तब तक पकाये जब तक की ये काले ना हो जाये.अब इसे छान कर एक शीशी में भर कर रख ले.अगर आप रोज इस तेल से अपनी कमर की मालिश करेंगे तो आपका कमर का दर्द ठीक हो जायेगा.

2-अजवाइन के इस्तेमाल से भी कमर के दर्द से छुटकारा मिल सकता है.इसके लिए इसके लिए थोड़ी-सी अजवाइन को तवे पर हल्का गर्म करके चबाकर खाएं.ऐसा करने से दर्द से तुरंत राहत मिलेगी.

3-काले तिलो की तासीर बहुत गर्म होती है.इस तेल के इस्तेमाल से हमारे शरीर की मांसपेशियों को आराम मिलता है. अगर आपको कमर दर्द की समस्या है तो तिल के तेल से मालिश करने से आपका कमर का दर्द ठीक हो जायेगा.

हाथो में छुपा है सेहत का ख़ज़ाना

ऐसी चीजे बन सकती है परेशानियों का कारण

टूटी हुई हड्डी को जोड़ सकती है अर्जुन की छाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -