राम से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, कई प्रस्तावों के संबंध में हुई बात
राम से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, कई प्रस्तावों के संबंध में हुई बात
Share:

उतर प्रदेश: उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की। इस दौरान नाईक ने राजस्व संहिता अध्यादेश को मंजूरी देने का आग्रह किया। इसके साथ ही राज्यपाल ने लोकायुक्त की नियुक्ति और विधान परिषद् में मनोनीत होने वाले 5 सदस्यों के संबंध में भी बात की। सूत्रो के अनुसार दोनो के बीच मीटिंग करीब 10 मिनट तक चली। जिसमें विधानमंडल सत्र जल्द से जल्द बुलाए जाने पर भी बात हुई।  

इस संबंध में सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने राजस्व संहिता को जल्द से जल्द मंजूरी देने का आग्रह किया। इस अध्यादेश के लागू होने के बाद दलित भी अपनी जमीन बेच सकेंगे। इसी मामले को लेकर हाल ही में राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने भी मुलाकात की थी। सीएम ने लोकायुक्त नियुक्ति मामले को भी जल्द निपटाने का आग्रह किया। इस पर नाईक ने विधानसभा का सत्र बुलाने की आवश्यकता जताई।

सीएम ने राज्यपाल को आश्वस्त किया कि जल्द ही शीतकालीन सत्र बुलाया जाएगा। इसके बाद समाजवादी पार्टी की सरकार इस विषय में जल्द ही कैबिनेट मीटिंग बुलाएगी और प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राजभवन भेजेगी। हांलाकि सूत्रों से मिली जानकारी में कहा गया है कि नाईक ने पहले इस अध्यादेश को दोनो सदनो से पास कराने को कहा है। इसके बाद ही वो इस पर विचार करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -