रूस से संबंधों को लेकर ट्रम्प के दामाद FBI की जाँच के दायरे में आए
रूस से संबंधों को लेकर ट्रम्प के दामाद FBI की जाँच के दायरे में आए
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के दखल के मामले की जांच कर रही FBI के घेरे में अब डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जैरेड कुशनर के भी आने का मामला सामने आया है. इस कारण इस जाँच पर अब सबकी निगाहें टिक गई हैं. डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जैरेड कुशनर व्हाइट हाउस के सीनियर एडवाइजर हैं. कुशनर और रूसी अधिकारियों के बीच बैठक होने से यह गठजोड़ सामने आया है.

इस बारे में FBI के अधिकारियों का भी मानना है कि कुशनर से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी दखल के सबूत मिल सकते हैं. अब अमेरिकी जांच एजेंसी ट्रंप के चुनाव अभियान से जुड़े दस्तावेज, कुशनर से पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन से गठजोड़ और कुशनर के रूस से संपर्क की जांच कर रही है. हाल ही में ट्रंप ने फ्लिन को रूस के साथ गठजोड़ के आरोप में पद से हटा दिया. फिलहाल इस मामले में कुशनर को आरोपी नहीं बनाया गया है.

बताया जा रहा है कि दिसंबर 2016 में कुशनर ने अमेरिका में रूस के राजदूत सर्गेय किसल्याक और रूसी बैंकर सर्गेय गोर्वोक के साथ भेंट की थी. साथ ही ट्रंप के चुनाव अभियान के डाटा एनैलिटिक्ट ऑपरेशन की निगरानी की थी. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि FBI इस मामले में कुशनर से पूछताछ करेगी या नहीं? जबकि कुशनर के प्रवक्ता ने अभी उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही है. वहीं, कुशनर की अटॉर्नी जैमी गोरेलिक ने कहा कि अगर इस मामले में FBI उनके पक्षकार से संपर्क करती है, तो वह मदद करेंगे.

यह भी देखें

न्यायालय ने लगाई ट्रंप के ट्रैवल बैन पर रोक

आतंक से लड़ रहा है भारत, आओ सभी मिलकर आतंकवाद ख़त्म करे : ट्रंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -