जाने सर्दियों में घूमने की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में
जाने सर्दियों में घूमने की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में
Share:

अगर आप कहीं जाने का प्लान बना रहें है, लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कहां जाएं तो हम आपको इंडिया के कुछ बेहतरीन जगहों के बारें में बता रहे है. जहां पर जाकर आपको सुकून, पूरा एंजॉय करने के साथ-साथ यादगार पलो को भी सजों पाएंगे...

1-उत्तरी भारत की और जगहों की तरह ही राजस्थान में भी अच्छी ठंड का अनुभव होता है. यहां पर ओरों जगहों से कम ठंड होती है. जिसके कारण यहां आना आपके लिए बेस्ट होगा. यहां पर कई फेमस जगह है. जहां पर आप आसानी से घूम सकते है. यहां के प्राचीन क़िले, जो कि 'गढ़' के नाम से जाने जाते है. इसके साथ ही सैलमेर और जोधपुर घूमना न भूले. यहां पर दूर-दूर तक फैला रेगिस्तान देख आपका मन यहीं ठहर जाने का करें.

2-आप सर्दियों के मौसम में उत्तराखंड भी जा सकते है. यहां पर आप सर्दियों का पूरा मजा ले सकते है. चारों तरफ जमी बर्फ, गिरती हुई बर्फ का आप पूरा लुफ्ट उठा सकते है.  यहां पर आप कृत्रिम झील, नंदप्रयाग स्कींइग, गुरसो बुग्याल, भविष्य बद्री, ट्रैकिंग, सैलघर तपोवन और त्रिशूल पर्वत आदि खूबसूरत जगहों पर घूम सकते हैं. आप यहां पर आप सर्दी या गर्मी किसी भी मौसम में आ सकते है.

3-केरल में यात्रा करने के स्थान केरल को 'गॉडस् ओन कंट्री' भी कहा जाता है और यह सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. शांत समुद्र तट, सुहावना मौसम, हरे-भरे पेड़ सभी को अपनी ओऱ आकर्षित करते है. यहां का मौसम नार्मल रहता है. न ही यहां ज्यादा ठंड पड़ती है और न ही ज्यादा गर्मी. जिसके कारण आप आसानी से यहां पर आकर जमकर लुप्त उठा सकते है.

साड़ी पहनते वक़्त न करे ये गलतिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -