टमाटर की मदद से बंद करे अपनी स्किन के खुले हुए पोर्स
टमाटर की मदद से बंद करे अपनी स्किन के खुले हुए पोर्स
Share:

आपकी त्वचा पर रोमछिद्रो का खुला होने के कारण स्किन पर जमी गंदगी भी हो सकती है. इसके अलावा अगर चेहरे पर गलत तरीके से फेशियल मसाज किया गया हो तो भी ये रोमछिद्र पूरी तरह से खुल जाते है.अगर आपकी स्किन पर  पिंपल्स की समस्या हो तो पिम्पल्स ठीक होने के बाद भी स्किन पर गड्ढ़े नज़र आते है जिसके कारन वहां की स्किन निकली दिखाई देती है. अगर आप इन खुले हुए रोमछिद्रों की समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो यहाँ कुछ टिप्स दिए गए है .इन टिप्स को फॉलो करने से आपके रोमछिद्र बंद हो जायेगे.

1-ब्यूटी के लिए आईस क्यूब का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.ये चेहरे को ठंडक तो प्रदान करता है साथ ही इसके इस्तेमाल से चेहरे के खुले पोर्स बंद हो जाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए आईस क्यूब अपने चेहरे पर लगाएं. 

2-टमाटर के इस्तेमाल से भी स्किन के ओपन पोर्स को बंद किया जा सकता है.इसके लिए  आप टमाटर के रस को निकाल कर उसमे थोड़ा सा शहद मिलाकर कुछ देर के लिए मसाज करें. अगर आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो पोर्स धीरे धीरे बंद होते जाएंगे. 

3-पोर्स को बंद करने के लिए थोड़े से बादामों को कुछ देर के लिए दूध में भिगोकर रख दें. जब ये अच्छे से भीग जाये तो इनको पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. इससे पोर्स भी बंद होंगे और चेहरे पर चमक भी आएगी.

4-स्किन के लिए दही का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.इसे स्किन पर लगाने से पोर्स में जमी गंदगी साफ होती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से दही में थोड़ा गुलाबजल मिलकर अपने चेहरे पर लगाए. 10 मिनट के बाद ठन्डे पानी से धो दे.

 

चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोकते है सूरजमुखी के बीज

दोमुहे बालो की समस्या से छुटकारा दिलाती है वैसलीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -