होंठो को गुलाबी और मुलायम बनाते है ये उपाय
होंठो को गुलाबी और मुलायम बनाते है ये उपाय
Share:

होंठ हमारे चेहरे का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा होते है, इसके अलावा ब्यूटी में भी होंठो का बहुत योगदान होता है, खूबसूरत और गुलाबी होंठ चेहरे की  सुंदरता में चार चाँद लगा देते है और काले और फ़टे हुए होंठ खूबसूरती को पूरी तरह से ख़राब कर देते है, बहुत सी लड़कियां अपने होंठो को नरम और गुलाबी बनाने के लिए  लिपस्टिक, लिपबाम, मॉइश्चराइजर और न जाने कौन-कौन से ट्रीटमेंट का सहारा लेती है. पर फिर भी कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपने होंठों के नैचुरली गुलाबी बना सकते है. 

1- अगर आप अपने होंठो को कुदरती रूप से गुलाबी और मुलायम बनाना चाहती है तो अपने होंठो पर दही और एलोवेरा के पेस्ट इस्तेमाल करे. इनके इस्तेमाल से आपके होंठ नरम और गुलाबी हो जायेगे,

2- अपने होंठो के कालेपन को दूर करके उन्हें गुलाबी बनाने के लिए 1 चम्मच शहद में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने होंठो पर लगाए, ऐसा करने से आपके होंठ नैचुरली गुलाबी होंगे. 

3- नियमित रूप से अपने होंठो पर गुलाब की पंखुडि़यां को लगाए, ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी और चमकदार हो जायेगे, इसे इस्तेमाल करने के लिए  गुलाब की कुछ पंखुड़ियों को लेकर रात के समय  दूध में डालकर छोड़ दे, फिर सुबह इसे पीसकर होंठों पर लगाएं. थोड़ी देर बाद धो दें.

 

बेबी आयल के इस्तेमाल से दूर हो जाती है फ़टी एड़ियों की समस्या

इंडियन एंड वेस्टर्न लुक के लिए ट्राई करे ये पटियाला सूट

इस नुस्खे से गोरा हो जायेगा आपका रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -