तीन रेखाओं से संवारते है भविष्य
तीन रेखाओं से संवारते है भविष्य
Share:

उज्जैन। तीर्थों की तीर्थ नगरी उज्जैन यूं तो चमत्कारी नगरी के रूप में भी प्रतिष्ठित है तो वहीं ऐसे लोग भी है जो न केवल समस्याओं का समधान चुटकी में कर देते है वहीं समाधान भी इस तरह से किया जाता हैए जिस पर एक बार तो विश्वास भी नहीं होता है कि क्या ऐसा भी हो सकता है।

जी हां विनायक समाधान आध्यात्मिक केन्द्र संचालित करने वाले जगदीश सोलंकी ऐसे ही व्यक्तित्व के धनी है। वैसे तो श्री सोलंकी बीएसएनएल में अधिकारी के रूप में कार्यरत है लेकिन सेवा के रूप में वे विनायक समाधान केन्द्र चलाते है और वह भी बिल्कुल निःशुल्क सेवा भावना से। यहां आने वाले लोगों से वे कोरे कागज पर तीन रेखा बनवाते है।

ये तीन रेखा कैसी भी बनाये परंतु रेखाओं को देखकर ही सोलंकी अपने पास आने वाले लोगों का भविष्य संवार देते है। चर्चा करते हुये सोलंकी ने बताया कि उनका लक्ष्य लोगों की समस्याओं का समाधान करना है। अभी तक उन पर ईश्वर की कृपा ही रही है कि कोई खाली हाथ नहीं गया। श्री सोलंकी बच्चों को भी पढ़ाई के टिप्स देते है तथा ऐसे सरल उपाय बताते है कि बच्चों का मन न केवल पढ़ाई में लगे वहीं परीक्षा में भी सफलता प्राप्त हो सके। श्री श्री डाॅक्टर चैतन्य कल्याणी का सानिध्य और आशीर्वाद श्री सोलंकी पर सतत बना हुआ है और उन्हीं की कृपा प्रसाद से वे लोगांे की समस्याओं का हल तीन रेखाओं से करते है। 

जानिए क्या है विसर्जन से मिलने वाली सीख

अपनाये श्री कृष्ण की इन बातो को अपने जीवन में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -