रिज्यूम को कमजोर करती है ये गलती
रिज्यूम को कमजोर करती है ये गलती
Share:

नौकरी की तलाश में निकले युवाओं के लिए उनका रिज्यूम सबसे महत्वपूर्ण होता है. इन्हे लिखते समय अक्सर की जाने वाली गलतियों को अगर समझ लिया जाय तो आप नौकरी पाने के थोड़ा और करीब पहुंच जायेंगे.

आब्जेक्टिव का विस्तार :- नौकरी के आवेदन में लम्बा चौड़ा विचार देने की आवश्यकता नहीं है, क्योकि यह साफ है कि आप नौकरी चाहते है. एक संक्षिप्त सारांश ही काफी है.

कार्यानुभव अनुरूप न होना :- रिज्यूम में केवल उन्ही कार्य अनुभवों को शामिल करें, जो नौकरी से जुड़ी जरुरी क्षमताओं के अनुसार हों.

शारीरिक विशिष्टता का उल्लेख :- रिज्यूम में अगर आप अपने कद काठी का जिक्र करते है, तो कई बार आप सिर्फ हंसी के पात्र बन जाते है.

बेमतलब कि उपलब्धियां :- अगर आप मैनेजर या अन्य किसी बड़े पद के लिए आवेदन कर रहे है, तो उससे जुड़ी उपलब्धियों के बारे में ही बनायें, अन्य बेमतलबी उपलब्धि न गिनायें.

हरेक शौक का उल्लेख :- अगर आपको लगता है कि अपने शौक के बारे में बताना एक अलग प्रभाव पैदा करेगा तो जरूर बतायें. वर्ना पढ़ने और गाने सुनने जैसे शौक बताने की जरूरत नहीं.

जटिल शब्दों का प्रयोग करना :- इस बात का खास तौर पर ध्यान रखे, क्योकि गलत या बनावटी भाषा का नियोक्ता पर बहुत ख़राब प्रभाव पड़ता है.

अतिरिक्त जानकारी :- अपने बारे में सामान्य जानकारी दे. धर्म या कोई अन्य निजी जानकारी साँझा करने की कोई जरूरत नहीं है.

12 वीं के बाद ज्योग्राफी में बनाना चाहते है करियर ?

बी.ई/बीटेक करने के बाद अब क्या करें ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -