व्हाट्स एप्प पर आने वाले अजीबोगरीब मैसेज पर ले यह एक्शन
व्हाट्स एप्प पर आने वाले अजीबोगरीब मैसेज पर ले यह एक्शन
Share:

फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मेसेजिंग की सर्विस व्हाट्स एप्प ने हालही में दुनिया में 1 बिलियन यूज़र्स का रिकॉर्ड पेश किया है. वही व्हाट्स एप्प एक फ्री मेसेजिंग एप्प है. जिसके माध्यम से कई मैसेज भेजे जा सकते है. दुनिया भर में व्हाट्सप्प से कई प्रकार के लिंक फोटो और वीडियो को शेयर किया जाता है. कई बार व्हाट्स एप्प पर शेयर होने वाले लिंक, फोटोज और वीडियो में दिए गये लिंक स्पेम मैसेज होते है. अगर आप ऐसे मैसेज और लिंक से परेशां है तो आप कुछ छोटी सी सेटअप के बाद ऐसे मेसेजेस से बच सकते है. 

* ध्यान दे की कभी आपको किसी अनजान नंबर से मैसेज मिले जिसमे ग्रामर सही ना हो या स्पेलिंग भी सही न हो तो ऐसे लिंक को ओपन ना करे. हैकर्स जटिल कोडिंग के चलते ग्रामर पर ध्यान नहीं दे पाते.
* कई बार आपको लिंक वाले मैसेज शेयर किया जाता है. उसके बाद आपको उस मैसेज को दुबारा शेयर करने को कहा जाता है. ऐसे मैसेज को टेप करने से बचे.
* कई बार कुछ मैसेज में आपको लिंक भेजी जाती है उस पर टेप करते ही आपको साइन अप करने के लिये अपनी इनफार्मेशन देनी होती है. तो ऐसे लिंक पर अपनी जानकारियां शेयर न करे. 
* कभी-कभी आपको किसी एप्प को इनस्टॉल करने या अपडेट करने के लिये लिंक भेजा जाता है. तो ऐसे लिंक को फॉलो न करे. 
निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

WhatsApp पर जल्दी मिलने वाली है मैसेज डिलीट करने की सुविधा !

व्हाट्सप्प इस साल के आखिरी महीनों में शुरू कर सकता है डिजिटल पेमेंट सर्विस !

टोयोटा ने लॉन्च किया अपना मोबाइल ऐप, 24x7 सेवा में रहेगा उपलब्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -