नासा या स्पेस नही जायगी यह भारतीय
नासा या स्पेस नही जायगी यह भारतीय
Share:

भारतीय मूल की कनाडियन डॉक्टर शावना पंड्या कुछ दिनों से सुर्खियों में है, उमके सुर्खियों में होने का कारण अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा में सेलेक्ट होना है. किन्तु शावना ने इस खबर का खंडन कर फेसबुक पोस्ट के माध्यम से कहा है की वह न तो न्यूरो सर्जन है न ही ओपेरा सिंगर. पहले कुछ मिडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया था की वह अगले वर्ष स्पेस में जायगी, किन्तु उन्होंने स्पष्ट कर दिया की वह नासा के मिशन स्पेस के तहत उड़ान नहीं भरेगी.

शावना ने लिखा है की, आप सभी की शुभकामनाओं और सपोर्ट के लिए शुक्रिया, बीते दिनों जो भी मेरी क्वालिफिकेशन और प्रोफेशन के सम्बन्ध में सामने आया है, में उसके बारे में साफ कर देना चाहती हु. मैं और मेरे प्रोजेक्ट में शामिल कोई मेंबर स्पेस नहीं जा रहा, न ही मेरा काम स्पेस और नासा के प्रोजेक्ट से जुड़ा हुआ है. मैंने पहले नासा के जॉनसन स्पेस सेंटर में इंटर्न जरूर किया है. किन्तु मैं अब इससे जुडी हुई नहीं हु.

शावना का जन्म कनाडा में हुआ है, उनके रिश्तेदार मुम्बई में रहते है. इन दिनों वह उनसे मिलने भारत आई है. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़ अल्बर्टा से न्यूरो साइंस में ग्रेजुएशन किया है और मेडिसिन में एमडी किया है. फ़िलहाल वह कनाडा के एक हॉस्पिटल में जनरल फिजिशियन के तौर पर काम करती है.

अब यह भी पढ़े 

मौसम की जानकारी देने के लिए NASA ने विकसित किया यह शानदार ग्लाइडर

अब उड़ने वाली कार में बैठने का सपना होगा पूरा

मंगल ग्रह देगा गवाही, ओबामा थे सर्वोच्च पद पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -