ये टिप्स बचाएंगे आपके बालो को धुप की तेज किरणों से
ये टिप्स बचाएंगे आपके बालो को धुप की तेज किरणों से
Share:

लगातार बढ़ती धूल मिटटी और प्रदुषण का असर सबसे ज़्यादा हमारे बालो पर होता है.जिसके कारण हमारे बाल कमज़ोर होकर गिरने लगते है. इसके अलावा तेज धूप और पसीना भी बालो को बहुत नुकसान पहुँचाने का काम करते है. ऐसे में बालो की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है. धुप में जाने पर तेज धूप बालों की नेचुरल  नमी चुराकर उन्हें बेजान और रूखा बना देती है. पर आप कुछ सावधानियां रखकर अपने बालों को स्वस्थ रख सकते है.

1-अपने बालो को धूप से बचाने के लिए जब भी धुप में बाहर जाये तो अपने बालों को हमेशा स्कार्फ या छाते से ढक कर जाएं. ऐसा करने से आपके बालो पर नहीं पड़ेगी.अगर आपके बाल ड्राई हो गए है तो इन्हे ठीक करने के लिए अपने बालो की मसाज जोजोबा आयल से करे. और फिर सिर पर पॉलिथिन लपेट लें.

2-बालो पर कैमिकलयुक्त शैम्पू के इस्तेमाल से बाल रूखे हो जाते हैं इसलिए गर्मियों के मौसम में अपने बालो पर ऐसे शैम्पू का इस्तेमाल न जो आपके बालो को ड्राई बनाते हो. इसकी जगह हल्के प्राकृतिक उत्पादों से ही बाल साफ करें.

3-बहुत सी लड़किया अपने गीले बालो को जल्दी सुखाने के लिए बालो पर हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन हम आपको बता दे की बालो पर हेयर ड्रायर का इस्तेमाल बालो को बहुत नुकसान पहुंचाता है.

 

कोलोस्ट्रोल को कण्ट्रोल में रखते है दालचीनी और धनिया के बीज

एलोवेरा के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

ये टिप्स बनायेगे आपके होंठो को गुलाब सा गुलाबी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -