दांत के दर्द से छुटकारा दिलाते है ये घरेलु उपाय
दांत के दर्द से छुटकारा दिलाते है ये घरेलु उपाय
Share:

आजकल के समय में गलत खान पान के कारन समय से पहले ही लोगो के दांत कमज़ोर हो जाते है.और साथ ही दांतो से जुडी कई समस्याओ का सामना करना पड़ता है.कभी कभी तो इन समयसाओ के कारन दांत में तेज दर्द भी होने लगता है.दाँत का दर्द सिर्फ  दांत तक ही सिमित नहीं रहता है बल्कि हमारी आँखों पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ता है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे आसान घरेलु उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने दांत के दर्द से बहुत जल्दी छुटकारा पा सकते है.

1-दाँतों की किसी भी समस्या में  लौंग का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,इसके इस्तेमाल से आप बहुत जल्दी ही दांत के दर्द से छुटकारा पा सकते है,इसे इस्तेमाल करने के लिए एक लौंग को लेकर अपने दांत के उस हिस्से में रखे जहा पर आपको दर्द हो रहा हो.लौंग में भरपूर मात्रा में एनेस्थेटिक और एनलगेसिक गुण मौजूद होते है जो दाँतों के दर्द से छुटकारा दिलाने में मदद करते है.

2-हल्दी में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते है,हल्दी किसी भी प्रकार के दर्द को कम करने में सहायक होती है.अगर आपके दांत में दर्द हो रहा है तो हल्दी, नमक और सरसों के तेल को मिलाकर अपने दांत के दर्द वाले हिस्से पर लगाए,ऐसा करने से आपको आराम मिल जायेगा. 

3-प्याज में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते है. प्याज के रस को दाँतों पर लगाने से दांतो पर बैक्टीरिया और जैम्स का असर कम हो जाता है. दांत में दर्द होने पर प्याज के रस को दर्द वाली जगह पर दिन में कई बार लगा सकते है.

 

दांतो के दर्द को ठीक करती है हींग

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखते है सेब के छिलके

यूरिन इन्फेक्शन को दूर करता है बेकिंग सोडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -