स्किन में गोरापन लाते हैं  यह आहार
स्किन में गोरापन लाते हैं यह आहार
Share:

सभी लड़कियां एक खूबसूरत और गोरी त्वचा पाने का सपना देखती हैं. कभी-कभी लगातार बढ़ते प्रदूषण, गलत खान-पान और केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स के कारण लड़कियों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है. लड़कियां अपनी त्वचा में गोरापन लाने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपकी त्वचा का गोरापन बढ़ जाएगा. 

1- अगर आप अपनी त्वचा में गोरापन लाना चाहती हैं तो रोजाना डार्क चॉकलेट का सेवन करें. डार्क चॉकलेट त्वचा में गोरापन लाने के साथ-साथ एजिंग की समस्या से भी छुटकारा दिलाने में मदद करती है. डार्क चॉकलेट में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा की सूजन और एग्जिमा की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. 

2- ब्यूटी के लिए खीरे का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. खीरा त्वचा को गहराई से साफ करने का काम करता है इसके अलावा खीरा एक इंटरनल क्लीन्ज़र भी होता है.रोजाना खीरे का सेवन करने से पेट से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं जिससे त्वचा साफ और चमकदार हो जाती है. इसके अलावा खीरा आंखों की सूजन को दूर कर के डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है. 

3- तरबूज गर्मियों में मिलने वाला स्वादिष्ट फल होता है. तरबूज में त्वचा को साफ करने के गुण मौजूद होते हैं. तरबूज में भरपूर मात्रा में पानी मौजूद होता है. इसके अलावा इसमें विटामिन सी और विटामिन ए की भरपूर मात्रा पाई जाती है. तरबूज का सेवन करने से त्वचा का गोरापन बढ़ता है.

 

सोनाक्षी सिन्हा से लीजिए परफेक्ट मेकअप लुक पाने के आसान टिप्स

सिर्फ दो चीजों के इस्तेमाल से लाएं अपनी त्वचा में नया निखार

यह नुस्खा बढ़ाएगा आपके नाखूनों की ग्रोथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -