ये है पुरुषो के लिए खास फेस पैक
ये है पुरुषो के लिए खास फेस पैक
Share:

शेविंग करना पुरुषो के रोजमर्रा के कामो में आता है.जिससे उनके चेहरे पर लगातार रेजर के इस्तेमाल से काफी समस्याएं हो जाती हैं जैसे स्किन का ड्राई होना या पिंपलज का होना या कई बार तो कट भी पड़ जाते हैं,जो काफी तकलाफदेह तो होते ही हैं साथ ही चेहरे की खूबसूरती भी खराब कर देते  हैं. 

इन सभी परेशानियों को दूर करने के लिए  आप इन फेस पैक को चेहरे पर लगाएं तो आप चमकदार और साफ चेहरा पाएगें.

1-शेविंग करने के दौरान चेहरे की नमी खत्म हो जाती है जिसके कारण चेहरा ड्राई और रुखा हो जाता है.एेसे में खीरा चेहरे के पानी की कमी को पूरा करता है तो आप खीरे के फेस पैक को लगाकर अपनी त्वचा की सारी खुश्की को दूर कर सकते है. इसके लिए आप 1 चम्मच कद्दूकस खीरे में ओटमील और दही मिलाएं और इसको चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए सूखने दें और फिर धो लें.

2-केले में मौजूद पोषक-तत्वों के कारण केला मास्क चेहरे के लिए काफी लाभकारी माना जाता है. शेविंग के बाद त्वचा को नमी देने के लिए केले के मास्क का इस्तेमाल करें. केला मास्क बनाने के लिए एक केला, दही और शहद को एक साथ मिलाएं और इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं तो आप देखेंगें कि आपकी त्वचा एकदम तरोताजा और कांतिमय हो जाएगी.

3-शहद एक ऐसा फेस पैक है जो अकेले भी इस्तेमाल किया जा सकता है. ये प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है जिसका इस्तेमाल आप बेझिझक शेविंग के बाद कर सकते हैं. शेविंग के बाद चेहरे की त्वचा को मुलायम करने और नमीयुक्त बनाने के लिए चेहरे पर शहद लगाकर रखें और सूखनें पर धों दें.

अपनी त्वचा का ख्याल रखने के कुछ खास तरीके

सही तरीके से करे क्रीम का इस्तेमाल

एलोवेरा जेल से करे अपने चेहरे पर मसाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -