नेत्रहीनो को मदद करेगा Seeing AI एप्प
नेत्रहीनो को मदद करेगा Seeing AI एप्प
Share:

दुनिया की दिग्गज कंपनियों मे से एक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने दृष्टिहीनों के लिए आईफोन प्लेटफार्म पर एक नयी एप्प को लांच किया है. जिसकी मदद से ऐसी रौशनी मिलेगी. जिससे ऐसे लोग अपने अस पास की दुनिया का हल जान सकेंगे. इस एप्प मेँ कंपनी के द्वारा आर्टिफीसियल इंटेलीजेन्स (एआई) का उपयोग मेँ लिया है. इसके अलावा फ्री"सीइंग एआई" एप्प छोटे टेक्स्ट को पढ़ने के साथ लोगो के बारे मेँ भी बता पायेगा. कंपनी की माने तो यह उत्पाद और करेंसी और आसपास की चीज़ो की पहचान भी कर सकता है.

स्मार्टफोन कैमरा या कैमरा मेँ लगे स्मार्ट ग्लासेज के उपयोग से यह आसपास के माहौल और भावनाओ तक की पहचान लगा लेता है. आईफोन के कैमरे को यदि आप पार्क की तरफ कर देंगे तो यह एप्प बता देगा कि उसका नज़र कैसा है. इसके अलावा इस कैमरा एप्प से आप अपने आसपास की दुनिया के बारे मेँ सूचनाएं प्राप्त कर सकते है. यह पर क्लिक करके एप्प को इनस्टॉल व देख पाएंगे. Seeing AI App   
यह एप्प नेत्रहीनो समुदाय के लिए तैयार किया गया है. इस एप्प कि अमेरिका ,कनाडा ,भारत,  न्यूजीलैंड और हांगकांग मेँ उपलब्ध करवाया जा रहा है. 
निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

व्हाट्स एप्प पर आने वाले अजीबोगरीब मैसेज पर ले यह एक्शन

गूगल के नये डेस्कटॉप एप्प से ले पायेगे अपने फोटोज का बैकअप

इस फोन में सभी भारतीय भाषाओं के लिए मौजूद है एक अलग ही फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -