महिलाओ के प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन का खतरा कम करता है सोने का यह तरीका
महिलाओ के प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन का खतरा कम करता है सोने का यह तरीका
Share:

कहा जाता है कि महिलाओ के प्राइवेट पार्ट बहुत ही नाजुक और संवेदनशील होते है इसलिए उन्हें इनकी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योकि इनमे छोटी सी लापरवाही से ही इन्फेक्शन होने का खतरा अधिक रहता है और इसकी सबसे ज्यादा सम्भावना सोते समय होती है और यह महिलाओ कि एक गंभीर समस्या है  इसलिए आज हम आपको बता रहे कि किस प्रकार आप रात को सोते समय अपने प्राइवेट पार्ट में होने वाले इन्फेक्शन को रोक सकती है 

इसका सबसे अच्छा तरीका होता न्यूड होकर यानी बिना कपड़ो के सोना दरअसल इसके पीछे लॉजिक निकाला गया कि बेडरूम के तापमान का बॉडी के फैट पर बहुत असर पड़ता है। साथ ही व्यक्ति की इंसुलिन सेंसिविटी बेहतर होती है। ऐसे में जो लोग न्‍यूड सोते हैं उन्हें डायबिटीज होने के चांस कम रहते हैं। 
 
महिलाओं की सेहत भी करता है बेहतर
त्वचा को भी सांस लेने की जरूरत पड़ती है। महिलाओं के लिए ये सिचएुशन और भी परेशानी वाली होती है। अंडरगारमेंन्ट्स से उन्हें इंफेक्शन का खतरा हो सकता है। जबकि न्यूड सोने से ऐसी कोई दिक्कत नहीं आएगी। 
 
नींद अच्छी आती है 
शरीर को सोने से पहले ठंडे तापमान की जरूरत होती है। यदि आप कपड़े हनकर सोते हैं तो बॉडी कंफंर्टेबल नहीं हो पाती। जबकि न्यूड सोने से आसानी से आप सो सकते हैं। इम्यून सिस्टम बेहतर होता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूड सोने से स्ट्रेस हार्मोन कोर्टिसोल कम रिलीज होता है। साथ ही स्किन टू स्किन कॉन्टेक्ट होने से ऑक्सीटॉक्सिन लेवल घटता है जिस कारण ब्लड प्रेशर भी ठीक रहता है और इम्यून सिस्टम बेहतर होता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -