मृत व्यक्ति की तस्वीर ...वास्तु दोष
मृत व्यक्ति की तस्वीर ...वास्तु दोष
Share:

बहुत से घरों में यह चलन है कि वे अपने स्वर्गवासी रिश्तेदारों की तस्वीर पूजा घर में रख देते हैं। वे लोग यह सोच कर यह करते हैं कि वे इन्हे सम्मान दे रहें है, और देना भी चाहिए। लेकिन शास्त्रों के अनुसार किसी भी मरे हुए व्यक्ति की तस्वीर देवी देवताओं के साथ नहीं रखी जाती है। सनातन धर्म में पूजा के स्थान पर किसी मरे हुए व्यक्ति की तस्वीर रखने को गलत माना गया है।

क्या कहता है हिंदू धर्म हिंदू धर्म में शरीर को नश्वर और आत्मा को अमर माना गया है। इसीलिए जब आप अपने पूवजों को सम्मान देते हैं या उनकी पूजा करते हैं तो यह आप उनकी आत्म की पूजा करते हैं। यही नहीं किसी नश्वर मनुष्य की तुलना भगवान से करना हिन्दू धर्म में गलत माना जाता है। वास्तु दोष भी पैदा होता है इसी के साथ किसी मृत व्यक्ति की तस्वीर पूजा घर में रखने से वास्तु दोष पैदा होता है। जिससे परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य खराब होने लगता है।

पूजा का स्थान ऐसी जगह है जहाँ आप भगवान की पूजा करते हैं और ध्यान करते हैं। ऐसी जगह पर अपने प्रियजनों की तस्वीरें रखने से आप अपनी भावनाओं को अशांत कर देते हैं। प्रियजनों की तस्वीरें देखने से आप को दुःख होता है और आपका मन विचिलित। जिससे आप ध्यान और पूजा नहीं कर पाएंगे।

मेरे भाग्य में कितना धन है?

चतुर्थी के दिन मूली खाना यानि धन का नाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -