होमवर्क नहीं करने की मिली ऐसी सजा, बच्ची की फोड़ दी आंख
होमवर्क नहीं करने की मिली ऐसी सजा, बच्ची की फोड़ दी आंख
Share:

जयपुर:  शिक्षकों का यह कर्तव्य होता है कि वह अपने विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा दे तथा यदि कोई भूल हो जाती है तो उसे प्रेम से समझाये। लेकिन यहां एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें शिक्षक ने न केवल अपनी छात्रा को मारा, बल्कि डंडे से मारते हुये उसकी एक आंख तक फोड़ दी।

मामला बाडमेर का है। जहां एक 7 वर्ष की बच्ची अपने शिक्षक की बेरहमी का शिकार हुई। बताया गया है कि डाली भाटी नामक यह बच्ची कक्षा तीसरी की विद्यार्थी होकर जसनाथ एजुकेशन एकेडमी में पढ़ती है। शनिवार के दिन स्कूल शिक्षक ने उसे होमवर्क करने के लिये दिया था, लेकिन किसी कारणवश वह होमवर्क पूरा नहीं कर सकी और सोमवार को स्कूल पहुंच गई। यहां उसकी महिला शिक्षक ने होमवर्क के बारे में पूछा तो उसने इनकार कर दिया। बस फिर क्या था, शिक्षक इतनी नाराज हो गई कि उसने डंडे से डाली को पीटना शुरू कर दिया।

शिक्षक को अपने गुस्से में इस बात की भी फिक्र नहीं रही कि कहीं उसकी आंख को नुकसान तो नहीं हो जायेगा। बताया गया है कि छात्रा की एक आंख पूरी तरह से नहीं खुल रही है और उसके शरीर पर भी चोंट के गंभीर निशान है। रोते हुये बच्ची जब अपने घर पहुंची तो घटना का पता चला। इसके बाद उसके पिता दिलीप भाटी ने सीधे पुलिस थाने की ओर रूख किया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुये आरोपी शिक्षक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

स्कूलों में दिव्यांगों के लिए स्‍पेशल एजुकेशन प्रोग्राम की शुरुआत

सूरत के एक स्‍कूल ने शरारती बच्‍चों से निपटने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -