कश्मीर राग के साथ पाकिस्तान ने द्विपक्षीय संबंध बनाने का किया आह्वान
कश्मीर राग के साथ पाकिस्तान ने द्विपक्षीय संबंध बनाने का किया आह्वान
Share:

नई दिल्ली ​: संबंधों में बढ़ते तनाव के बीच सुलह का प्रयास करते हुए पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने गुरूवार को कहा कि वह भारत के साथ ‘स्थायी शत्रुता’ के साथ नहीं रहना चाहता है. 'निर्बाध और निरंतर' द्विपक्षीय संबंध का आह्वान करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि दोनों देशों को अपने मतभेदों को दूर करना चाहिए ताकि सहयोगपूर्ण संबंधों की  राह पर बढ़ सकें.

गौरतलब हैं कि भारत के साथ व्यापक वार्ता के लिए तैयार पाकिस्तान की ओर से पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि हालांकि भारत की तरफ से संवाद की इच्छा नदारद है. फिर भी वह वार्ता बहाल करने के लिए इंतजार करने को तैयार है. समय आ गया है कि हम अपना मन बना लें कि हम क्या करना चाहते हैं. क्या हम यथास्थिति को बरकरार रखना चाहेंगे या हम अपने संबंधों में नयी शुरूआत करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, पाकिस्तान भारत के साथ स्थायी शत्रुता के साथ नहीं रहना चाहता है. हम सकारात्मक और रचनात्मक रहे. पाकिस्तान के लिए जम्मू कश्मीर दोनों देशों के बीच मुख्य मुद्दा है और इसका समाधान ढूंढना उनके बीच विश्वास की खाई को पाट सकता है. पाक उच्चआयुक्त ने कहा हमें संघर्ष के समाधान की ओर बढ़ना है. बातचीत से तनाव कम होने की बात करते हुए बासित ने कहा कि इस्लामाबाद अपने रख में 'सकारात्मक और रचनात्मक' रहा है.

बासित ने कहा कि संवाद सार्थक होनी चाहिए और जम्मू-कश्मीर के मुख्य मुद्दे का निराकरण करना चाहिए जम्मू -कश्मीर में जुलाई के बाद के घटनाक्रम का जिक्र कर फिर दर्शाया कि जम्मू कश्मीर मुख्य मुद्दा है. जब तक हम इस समस्या के उचित समाधान को ढूंढने की दिशा में नहीं बढ़ते हैं, दोनों देशों के बीच विश्वास की खाई को पाटना बेहद मुश्किल होगा.

भारतीय जासूस कुलभूषण के खिलाफ हमारे

पाकिस्‍तान विमान क्रैश में 21 लोगों के शव बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -