इस तरह कर सकते है फ़ोन से डिलीट हुए कांटेक्ट को रिकवर
इस तरह कर सकते है फ़ोन से डिलीट हुए कांटेक्ट को रिकवर
Share:

अब आप अपने फ़ोन में सेव कांटेक्ट को डिलीट होने पर दोबारा रिकवर कर सकते है. इसके लिए आपके ही फ़ोन की सेटिंग में कुछ विकल्प मौजूद होते है. इससे पहले आपको फ़ोन से बैकअप का विकल्प ‘ऑन’ एक्टीवेट करना होगा. 

सबसे पहले पहले अपने जीमेल को लॉगइन करें. इसके बाद आपको बाईं ओर जीमेल के नीचे एक और ‘जीमेल’ लिखा दिखाई देगा. उस पर क्लिक करें. यहां आपको ‘कॉन्टेक्ट’ का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करते ही आपके फोन में मौजूद सभी कॉन्टेक्ट आपकी कंप्यूटर डिस्प्ले या टैबलेट डिस्प्ले पर नजर आने लगेंगे. इन्हें यहां से कॉपी भी किया जा सकता है. अगर आपको अन्य किसी व्यक्ति के साथ कोई कॉन्टेक्ट जीमेल, फेसबुक या ट्विटर के माध्यम से भेजना है तो आप जीमेल में टाइप किए बगैर उस कॉन्टैक्ट को कॉपी करके ‘कंपोज बॉक्स’ में पेस्ट कर सकते हैं. इससे आप नंबर टाइप करने में होने वाली गलती से बच जाएंगे. वहीं अगर आपके फोन में कुछ कॉन्टेक्ट नहीं दिख रहे हैं अपने फोन सेटिंग में जाकर कॉन्टेक्ट बैकअप को ऑन करें.

इसके लिए मोबाइल में सेव नंबर को जीमेल बैकअप पर बनाने लिए मोबाइल पर आपका जीमेल अकाउंट एक्टिवेट होना चाहिए. इसके लिए पहले फोन की सेटिंग्स में जाना होगा. उसके बाद ‘अकाउंट और सिंक’ को सिलेक्ट करते हुए ‘एंड अकाउंट’ का चयन करें और वहां अपने जीमेल अकाउंट की जानकारी देकर फोन पर जीमेल अकाउंट एक्टिवेट करना होगा. इससे आपके सभी फोन नंबर का जीमेल पर बैकअप बनता रहेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -