आज सियोल में पेश होगी सैंगयोंग रेक्सटन
आज सियोल में पेश होगी सैंगयोंग रेक्सटन
Share:

नई दिल्ली-  दुनिया की जानीमानी कोरियन मूल की मोटरकार कंपी सैंगयोंग ने हाल ही में नेक्सट जनरेशन रेक्सटन का स्केच जारी किया था। कंपनी आने वाली 30 मार्च को सियोल में पेश करने से पहले ही इस कार को सबके सामने ला दिया हैं। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल इस कार को पेरिस मोटर शो के दौरान पेश किया गया था। भारत में सैगयोंग की इस कार को महिंद्रा Y400 कोडनेम के नाम से जाना जाता हैं।

डिजाइन- ·

2017 सैंगयोंग रेक्सटन के फ्रंट बंपर और LED को फिर से डिजाइन किया गया है। कार के हैडलैंप्स ब्लैक बॉडी क्लैडिंग के साथ लगाए गए हैं। ·

कॉन्सेप्ट को थोड़ा बोल्ड दिखाया गया है जिसमें बंपर और बोल्ड ग्रिल दिखाई गई है। बोनट से लेकर A पिलर तक कार को काफी मस्कुलर बनाया गया है। ·

कार के इंटीरियर की बात करें तो नेक्सट जनरेशन सैंगयोंग रेक्सटन में 9.2 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और वाई-फाई कनेक्टिविटी दी गई है।

अतिरिक्त फीचर्स के तौर पर रेक्सटन में रियर पैसेंजर सीट पर डिसप्ले, एमबिएंट लाइटिंग, मैसेज फंक्शन के साथ कैप्टन सीट्स और एक्टिव - पैसिव सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन- ·

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सैंगयोंग रेक्सटन में 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 184bhp की पावर के साथ 400Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

इसके साथ ही इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो 225bhp की पावर देगा। कार में 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रासमिशन दिए जा सकते हैं।

भारत में लॉन्च होने के बाद यह कार टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, हुंडई सैंटा-फी जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

कीमत-

महिंद्रा Y400 SUV की अनुमानित कीमत 25 लाख रुपए से 30 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

भारत सहित अफ्रिका और मिडल ईस्ट के लिए निसान ने की चैयरमैन की नियुक्ति

घर लाए अपनी पसंदीदा कार, ऑफर सिर्फ 31 मार्च तक

टाटा टिगोर भारत में हुई लान्च, जानिए इसकी कीमत

भारत में लॉन्च हुई नई होंडा डियो, जाने इसकी खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -