स्प्लेंडर बिकी सबसे अधिक, लेकिन फिर भी होंडा है टॉप पर
स्प्लेंडर बिकी सबसे अधिक, लेकिन फिर भी होंडा है टॉप पर
Share:

वाहन निर्माता कम्पनियो हीरो और होंडा को इस क्षेत्र में लगातार एक-दूसरे की होड़ में देखा जा रहा है. लेकिन हाल ही में यह बात सामने आई है कि हीरो की सबसे पॉपुलर बाइक स्‍प्‍लेंडर को पि‍छले कुछ समय से बाजार से नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. बता दे कि वित्त वर्ष 2015-16 के दौरान स्प्लेंडर की सेल्स में लगातार गिरावट नजर आई है.

साथ ही यह भी बता दे कि सेल्‍स वॉल्‍यूम के हि‍साब से प्रतिमाह औसतन स्प्लेंडर की बिक्री 7 से 10 फीसदी कम हुई है. इस दौरान ही यह भी देखा गया है कि स्प्लेंडर को होंडा की एक्टिवा से कड़ी चुनौती मिली है. इस मामले में सोसाइटी ऑफ इंडि‍यन ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चर्स की एक रिपोर्ट सामने आई है.

जिसमे यह बताया गया है कि वर्ष 2015-16 में स्‍प्‍लेंडर की सेल्‍स 24.8 लाख यूनि‍ट्स देखने को मिली. जोकि वर्ष 2014-15 के दौरान 25.17 लाख यूनि‍ट्स देखने को मिली थी. इस दौरान होंडा के एक्‍टि‍वा की सेल्‍स 24.6 लाख यूनि‍ट्स रहीं. बता दे कि वर्ष 2014-15 में होंडा के द्वारा 21.7 लाख एक्‍टि‍वा बेचीं गई थी. इसके साथ ही बाजार से जानकारी सामने आई है कि स्प्लेंडर की बिक्री वर्ष 2015-16 में सबसे अधिक रही है लेकिन पिछले 12 महीनों में से 7 महीनों में एक्‍टि‍वा टॉप पर रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -