दुल्हन की त्वचा को चमकदार बनाने के कुछ खास टिप्स
दुल्हन की त्वचा को चमकदार बनाने के कुछ खास टिप्स
Share:

अपनी शादी के दिन सबसे सुंदर दिखने की चाह हर लड़की की होती है.दुल्हन के मेकअप के साथ ही स्वस्थ और चमकदार त्वचा भी शादी के समय मायने रखती है. इसमें काफी हफ्तों की कड़ी मेहनत होती है. 

1-तैलीय त्वचा के लिए गहरे छिद्रों को साफ करने की जरूरत होती है. इसके लिए चावल के पाउडर को दही से मिलाकर रब करें और इसे हफ्ते में एक या दो बार लगाएं. तैलीय और मिश्रित त्वचा के लिए तीन चम्मच जई में दही, शहद और गुलाब जल मिलाकर हफ्ते में एक बार लगाएं.

2-अपनी त्वचा को दिन में दो बार साफ करें। रात में सोने से पहले गुनगुने पानी से त्वचा को साफ करें.  सामान्य और शुष्क दोनों प्रकार की त्वचा के लिए क्लीजिंग क्रीम का प्रयोग कीजिए.दिन में एक बार गुलाब जल से चेहरा जरूर साफ करें.इससे त्वचा में निखार आएगा.सामान्य से शुष्क त्वचा वाले दो चम्मच चोकर में एक चम्मच बादाम, दही और गुलाब जल मिलाकर हफ्ते में दो बार तेहरे पर लगाएं.

3-आंखों के आस पास झुर्रियां और काले घेरे जल्दी आ जाते है.इनके लिए आप बादाम तेल को प्रयोग करें. इससे हल्की मालिश करने से आंखों के इर्द-गिर्द त्वचा को निखारने में काफी मदद मिलती है.

4-सर्दियों में शरीर की त्वचा पर उबटन लगाना चाहिए.यह उबटन चोकर, बेसन, दही, मलाई और हल्दी को मिलाकर बनाया जाता है.जिसे नहाने से पहले शरीर पर लगाते है. आधे घंटे के बाद रगड़कर हटा दें और नहा लें,जिससे त्वचा चमकीली चिकनी, मुलायम होकर निखर जाती है.

ख़ूबसूरती बरक़रार रखने के लिए इस्तेमाल करे ये फेस पैक

अंगूर की मदद से पाए पिम्पल्स से निजात

चेहरे के आकार के अनुसार करे अपनी बिंदी का चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -