तो क्या आप भी खरीदने वाले हैं कार तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान
तो क्या आप भी खरीदने वाले हैं कार तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान
Share:

कभी कभी हम व्हीकल खरीदने के लिए इतने ज्यादा उत्सुक हो जाते हैं की हमें यह भी समझ में नहीं आता की हम कुछ गलत तो नहीं कर रहें हैं या फिर जल्दबाजी में खरीदे जा रहे व्हीकल के ज्यादा चार्ज तो नहीं दे रहे है। अक्सर हमसे ऐसी गलतीयां डीलर के साथ होती है। हमें ऐसा जरूर लगता है की डीलर से व्हीकल खरीदने पर हम कम चार्ज देते हैं लेकिन असल में हर जगह ऐसा नहीं होता।

अगर आप भी कोई कार खरीदने वाले हैं और किसी डीलर के संपर्क में है तो जरा ठहरिये। कार खरीदते समय आपको अगर ऐसी आशंका है की डीलर आपको न्यूनतम कीमत पर कार दिलाने के नाम पर कंही और पैसे चार्ज कर ले और आपका ध्यान उस ओर जा ही न पाये। इसलिए कार खरीदते समय कुछ बातों का विशेषतौर पर ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता है। 

कार खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें की कभी भी डायरेक्ट मेल के जरिए स्पेशल कार सेल के इननिवटेशन पर कार न खरीदने जाएं। इनको अक्सर कॉन्ट्रैक्ट पर रखे गए स्पेशलिस्ट भेजते हैं जो कि डीलर का प्रॉफिट बढ़ाने में तकनीकी तौर पर प्रशिक्षित होते हैं।

कार खरीदते समय किसी की भी बातों में न आयें और कार का टेस्ट ड्राइव जरूर करें। यहां टेस्ट ड्राइव से मतलब यह है की इस बात की पुष्टि जरूर करलें जो फीचर्स बताएं गए हैंए वे कार में हैं भी या फिर नहीं।

कार को खरीदने से पहले अन्य जगहों पर से भी कार की अनुमानित राशि के बारे में जानकारी ले उसी के बाद कार का फाइनल करें। इसके अलावा  न्यूनतम कीमत पर कार के कोट्स लें और अनुमानित डीलर कॉस्ट फिगर लें ताकि शोरूम में आपको फाइनल मोलभाव करने में आसानी रहे।

कार खरीदने से पहले हर प्रकार की कार के बारे में जानकारी एकत्रित कर लें इससे यह भी हो सकता है की आपको कम कीमत में अच्छी कार मिल जाए। इसके अलावा गैर जरूरी अक्सेसरीज़ को मत खरीदें। कोरोजन प्रोटेक्शनए पेंट सीलेंट,फैब्रिक प्रोटेक्शन आदि ऐसी चीजें हैं जो कि आपको जरूरी नहीं लग सकती हैं। 

 

यह टिप्स अपनाओगे तो कभी नहीं होगी आपकी कार पुरानी

तो आप भी बढ़ा सकते हैं आपनी कार का माईलेज

इसी माह के अंत तक भारत में नजर आ सकती है नई स्कोडा आॅक्टेविया आरएस

अगर आप कार चलाने के शौक़ीन है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -