शाहरुख नहीं यह 'खान' होता 'बाजीगर' का हीरो
शाहरुख नहीं यह 'खान' होता 'बाजीगर' का हीरो
Share:

बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख़ खान की फिल्म 'बाजीगर' को रिलीज हुए आज (12 नवंबर) 25 साल हो गए. बता दे कि अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 नवंबर 1993 में रिलीज हुई थी. ख़ास बात यह है कि यही वो फिल्म है जिससे शाहरुख़ खान के करियर के सितारे चमके थे.

शाहरुख की यह पहचान एक एंटी हीरो की थी, क्योंकि फिल्म में उनके द्वारा निभाए गए किरदार की भूमिका निगेटिव थी, लेकिन इस फिल्म के बाद शाहरुख रातों-रात चर्चाओं में आए थे. इस इस फिल्म के साथ एक मजेदार किस्सा है जो शायद ही शाहरुख के फैन्स को पता हो. खबरों के अनुसार 'बाजीगर' फिल्म शाहरुख के साथ नहीं बन रही थी. इस फिल्म को सलमान खान को लेकर बनाया जा रहा था. जी हां, सलमान खान के मना करने के बाद ही इस फिल्म में शाहरुख की एंट्री हुई थी.

बता दें, फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाने के पीछे सलमान की एक साधारण सी फिलॉस्फी है. सलमान को लगता है कि अगर वह खलनायक का किरदार निभाएंगे तो यह उनके फैंस के साथ अच्छा नहीं होगा. सलमान के फैन्स उन्हें एक हीरो के रूप में देखना पसंद करते हैं, जो अच्छे काम करता है. हो सकता इसी कारण सलमान ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया हो. हालांकि इस फिल्म से शाहरुख का करियर बॉलीवुड में संवर गया था. 'बाजीगर' ने शाहरुख को एक नई पहचान दिलवाई थी, जिसके बाद वह बॉलीवुड में छा गए थे.

ये भी पढ़े

 

मैं अपनी बेटियों से कहता हूं कि वो मुझे गोद ले लें- रणधीर कपूर

बिग बॉस के घर में पहुंचे कपिल शर्मा, जमकर हुआ हंसी मजाक

'टेड टॉक्स इंडिया' से टीवी पर कमबैक कर है शाहरुख़

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -