पुरुष के साथ खेलती तो 700वीं रैंकिंग पर होती सेरेना विलियम्स : जॉन मैकनरो
पुरुष के साथ खेलती तो 700वीं रैंकिंग पर होती सेरेना विलियम्स : जॉन मैकनरो
Share:

नई दिल्ली : अपने बयानबाजी की वजह से हमेशा से सुर्खियों में रहने वाले दिग्गज टेनीस खिलाडी जॉन मैकनरो ने हालही में अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी कहा है. वही जब एक रिपोर्टर ने मैकनरो से पूछा कि क्या सेरेना दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं है, जिस पर उन्होंने कहा कि अगर सेरेना पुरुषों के साथ खेल रही होतीं, तो वह 700वीं रैंकिंग पर होती.

वाशिंगटन पेपर के मुताबिक जॉन मैकनरो ने सेरेना विलियम्स की तरीफ करते हुए कहा कि, मेरा कहने का मतलब यह नहीं है कि सेरेना अविश्वसनीय खिलाड़ी नहीं हैं. लेकिन यह भी एक सच्चाई है कि अगर ऐसा होता, तो ऐसा ही होता, या फिर शायद वह कुछ ऊपर या कुछ नीचे होती. वैसे, अपने दिन पर सेरेना कुछ खिलाड़ियों को हरा सकती हैं. मेरा ऐसा मानना है, क्योंकि वह दिमागी तौर पर बेहद मजबूत हैं. वह ऐसे हालात से उबरने में सक्षम हैं, जिनमें अन्य खिलाड़ियों का दम फूल जाता है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि वह इस तरह के कई हालात में बहुत बार फंस चुकी हैं यूएस ओपन में भी, विम्बल्डन में भी. लेकिन अगर उन्हें पुरुषों के साथ खेलना पड़ता - वह बिल्कुल अलग ही कहानी होती.

वही 4 साल पहले जब सेरेना विलियम्स एक न्यूज़ में इंटरव्यू देने गई थी, तब उनसे पूछा गया था कि क्या वह एन्डी मरे के खिलाफ प्रदर्शनी मैच खेलेंगी, जिस पर उन्होंने कहा था कि, मेरे लिए, पुरुषों का टेनिस और महिलाओं का टेनिस लगभग पूरी बिल्कुल अलग-अलग खेल हैं. अगर मुझे एन्डी मरे के खिलाफ खेलना पड़ता है, तो मैं पांच से छह मिनट, या ज़्यादा से ज़्यादा 10 मिनट में 6-0, 6-0 से हार जाऊंगी. नहीं, यही सच है. वह बिल्कुल अलग खेल है. पुरुष कहीं ज़्यादा तेज़ होते हैं. वे सर्विस कहीं ज़्यादा तेज़ करते हैं. वे कहीं ज़्यादा ज़ोर से गेंद को मारते हैं. वह बिल्कुल अलग खेल होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -