निकर पहनने पर सजा मिली तो स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए ये लड़के
निकर पहनने पर सजा मिली तो स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए ये लड़के
Share:

लंदन : ब्रिटेन के एक स्कूल में छात्रों को उनकी गलती की सजा दी गई, तो उन्होने इसका विरोध करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। दरअसल ये छात्र कुछ दिनों पहले स्कूल में निकर पहनकर आए थे, जिसक बाद उन्हें सजा मिली। इसका विरोध करने के लिए छात्र स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए।

फिलहाल ब्रिटेन में गर्मी पड़ रही है और इसी कारण मंगलवार को 14 वर्ष के लगभग 20 लड़कों ने स्कूल निकर पहन कर जाने का फैसला किया। मंगलवार साल का सबसे गर्म दिन था। इन लड़कों ने स्कूल द्वारा जारी किए गए शॉर्टस ही पहने थे, इसके बावजूद इन्हें सजा दी गई। इनमें से कुछ को तो सजा के तहत घर भेज दिया गया और कुछ को अकेले खड़ा कर दिया गया।

इसके बाद ही 20 में से 4 छात्रों ने तय किया कि वो इसका विरोध करेंगे और उन्होने लड़कियों से स्कर्ट उधार लिया और पहनकर पहुंच गए। लेकिन इस बार उन्हें सजा नहीं हुई, क्यों कि स्कूल प्रशासन के मुताबिक यह नियमों के दायरे में आता है। इन छात्रों का नाम माइकल पार्कर, कोडी एलिंग, जॉर्ज बॉयलैंड और जेज़े सट्रिंगर है।

पार्कर का कहना है कि साल के सबसे गरम दिन जब लड़कियां स्कर्ट पहन रही हैं, तब लड़कों को काली पैंट में बुलाना कहां का न्याय है। बच्चों की माएं भी बच्चों का पूरा समर्तन करते हउए कहती है कि मेरे ख्याल से प्रिंसिपल जो कर रही है, वो भेदभाव है। दूसरी ओर कोडी का कहना है कि स्कूल का यह फैसला पागलपन भरा है।

लड़कों ने जो निकर पहने थे, उस पर स्कूल की मुहर लगी थी। आगे उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि बच्चों ने विरोध का सही तरीका अपनाया है। मुझे नहीं लगता कि कोडी पूरी गर्मियां स्कर्ट पहनेगा लेकिन हां उसे अच्छा लग रहा है कि उसे अटेंशन मिल रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -