भारत की सानिया मिर्जा और मोनिका निकोलेस्कू ने जीता महिला युगल खिताब
भारत की सानिया मिर्जा और मोनिका निकोलेस्कू ने जीता महिला युगल खिताब
Share:

भारतीय खिलाडियों में विख्यात सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार मोनिका निकोलेस्कू ने कनेक्टिकट ओपन टेनिस में महिला युगल वर्ग का खिताब जीत लिया.इस जोड़ी का प्रदर्शन श्रेष्ट रहा. वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से पहले यह मनोबल बढ़ाने वाला खिताब है.

सानिया मिर्जा का अपनी नई जोड़ीदार निकोलेस्कू के साथ यह अभी तक का पहला खिताब है सानिया-निकूलेस्कू ने फाइनल में यूक्रेन की कैटरिना बोंडारेंको और ताइवान की चुआंग चिया जंग को 7-5, 6-4 से हराया.खेल का यह मुकाबला एक घंटा 30 मिनट तक चला. पहला सेट 7-5 से जीतने के बाद सानिया-निकूलेस्कू ने दूसरे सेट में भी संघर्ष करना पड़ा और उन्होंने यह सेट 6-4 से जीता.
सानिया-निकोलेस्कू ने पिछली बार 2010 में जोड़ी बनाई थी और यह जोड़ी वेस्टर्न व सदर्न ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी.इस एक टूर्नामेंट के बाद दोनों अलग हो गई थीं.

पिछले सप्ताह सानिया ने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के साथ जोड़ी बनाई थी और इस जोड़ी को सिनसिनाती ओपन के फाइनल में मार्टिना हिंगिस व कोको वांदेवेघे को हराया था.
बताया जा रहा है की अब आगामी यूएस ओपन में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सानिया फिर से स्ट्रायकोवा के साथ खेलेंगी.खिताब जीतने के बाद सानिया ने कहा- हम एक दूसरे को काफी समय से जानते हैं. हमारा खेल भी एक-दूसरे के अनुरूप है, इसलिए आपके पास अतिरिक्त आत्मविश्वास होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -