कान के इन्फेक्शन को ठीक करता है नमक
कान के इन्फेक्शन को ठीक करता है नमक
Share:

कभीकभी कान में पानी या गंदगी चले जाने के कारण कान में तेज दर्द होने लगता है, अगर सही समय पर इसका ध्यान ना दिया जाये तो ये दर्द इन्फेक्शन में भी बदल जाता है. जिससे बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़त है. कभी कभी कान के बैक्टेरिया और वायरस के कारण होने वाला इंफेक्शन कैंसर का कारण बन सकता है. आज हम घर में ही कान के इन्फेक्शन को ठीक करने के कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहे है.

1- अगर आपके कान में तेज दर्द हो रहा है तो इसे ठीक करने के लिए एक कप में नमक को लेकर एक पैन में डाल दे, जब ये अच्छे से लिए हो जाये तो इसे किसी कपड़े में डालकर ऊपर से रबड़ बैंड से बांध दे और इससे अपने  कान की सिकाई करें. ऐसा करने से आपको कान दर्द और इंफेक्शन से छुटकारा मिल जाएगा.

2- लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टेरियल गुण मौजूद होते है, कान के इन्फेक्शन को ठीक करने के लिए थोड़े से सरसो के तेल में  लहसुन को उबाल कर अपने कानों में इंफेक्शन वाली जगहों पर डाल लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से इंफेक्शन दूर हो जाता है.

3- कान के इन्फेक्शन को ठीक करने के लिए तुलसी के पत्तो कभी इस्तेमाल किया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए तुलसी के कुछ पत्तो को लेकर इसका रस निकाल ले,और फिर इस रस को कान में डालें. ऐसाकरने से कान दर्द, इन्फेक्शन और कम सुनाई देने की समस्या कुछ ही समय में दूर हो जाएगी.

फेफड़ो को स्वस्थ रखती है मूंगफली

 

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है घी

जानिए क्या होते है मुंह से बदबू आने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -