सहारा सम्पत्तियों की बिक्री की बातचीत जारी
सहारा सम्पत्तियों की बिक्री की बातचीत जारी
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सहारा को निवेशकों से वसूली गई राशि सूद सहित लौटाने के लिए सहारा समूह की अपने तीन विदेशी होटलों की बिक्री की बातचीत जारी है.इसके अलावा देश में स्थित 30 संपत्तियों की नीलामी के लिए मिली अंतिम निविदाओं का मूल्यांकन भी किया जा रहा है.

बता दें कि विदेशी होटलों में न्यूयॉर्क के प्लाजा व ड्रीम डाउनटाउन और लंदन का ग्रॉसवेनर हाउस शामिल हैं. घरेलू संपत्तियों के लिए 250 से ज्यादा रुचि पत्र (ईओआई) मिले हैं. इन संपत्तियों की नीलामी नाइट फ्रैंक की ओर से की जा रही है. स्मरण रहे कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सहारा को निवेशकों से वसूली गई राशि सूद सहित लौटाने के लिए इन सम्पत्तियों को बेचने का फैसला करना पड़ा है. सहारा की 30 घरेलू संपत्तियों की नीलामी के लिए अंतिम बोली का मूल्यांकन जारी है, जो अनुमानित रुप से लगभग 7,500 करोड़ रुपये है.

पता चला है कि अभी अंतिम बोलीदाताओं की पहचान नहीं हुई है. परिचित सूत्रों के अनुसार 25-26 इच्छुक पार्टियों ने अंतिम बोली प्रस्तुत की है. जिन लोगों ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (रुचि पत्र) जमा कराए हैं उनमें टाटा, गोदरेज,अडाणी और पतंजलि आयुर्वेद शामिल है. इसके अलावा इसमें ओमैक्स और एल्डको जैसे रियल एस्टेट बिल्डर ने भी रूचि जाहिर की है.

यह भी देखे

सहारा को 15 जून तक 1500 करोड़ रूपए जमा करने के निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -