केसर के इस्तेमाल से पाए लम्बे और मजबूत बाल
केसर के इस्तेमाल से पाए लम्बे और मजबूत बाल
Share:

केसर अपनी मनमोहक खुशबु के लिए जाना जाता है.केसर हमारे खाने के रंग और स्वाद दोनों को ही बढ़ाने का काम करता है.केसर हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमद होता है.पर क्या आपको पता है की केसर ना केवल आपके स्वाद और सेहत का ख्याल रखता है बल्कि ये हमारी ब्यूटी को बढ़ाने में भी हमारी मदद करता है.केसर के इस्तेमाल से आप अपने बालों को खूबसूरत और त्वचा की रंगत निखार सकते है.  

1-केसर में भरपूर मात्रा में एंटीफंगल गुण मौजूद होते है.जो आपकी त्वचा से पिंपल्स और दाग-धब्बों को दूर करने का काम करता है. अगर आप भी अपनी स्किन से पिम्पल्स और दाग धब्बो को दूर करना चाहते है तो थोड़े से तुलसी के पत्तो के साथ 2 चुटकी केसर मिलाकर पीस लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें.

2-अपनी रंगत को गोरा बनाने के लिए थोड़े से केसर में गुलाबजल और 1 चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर पीस ले.अब इसे अपने चेहरे पर लगाए,जब ये सूख जाये तो ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो ले.आपकी स्किन की रंगत चमक उठेगी.
 
3-अपने बालो को मजबूत बनाने के लिए अपने हेयर ऑयल में थोड़ा सा केसर मिलाकर हल्का गर्म कर  लें जब ये ठंडा हो जाये तो इस तेल से अपने बालो की जड़ो की अच्छे से मसाज करें.  रात भर इस तेल को अपने बालो में लगा रहने दे.अगले दिन बालों को धो लें. अगर आप सप्ताह में  दो बार इस तेल का इस्तेमाल अपने बालो पर करती है तो इससे बाल मजबूत और खूबसूरत दिखाई देंगे. 

 

इन खास तरीको से करे अपने नाखुनो की देखभाल

चश्मे के निशान से छुटकारा दिलाता है निम्बू

अपनी स्किन पर करे हर्बल सोप का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -