सुप्रीम कोर्ट ने कहा: क्या हमारे कहने से देश में आ जाएगा राम राज्य ?
सुप्रीम कोर्ट ने कहा: क्या हमारे कहने से देश में आ जाएगा राम राज्य ?
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर का मानना है कि लोग सुप्रीम कोर्ट के पास इस तरह की समस्यायें लेकर आते है, जिनका निदान कोर्ट के माध्यम से संभव नहीं है। यदि हम यह कहे कि हमारे आदेश से देश में राम राज्य आ जायेगा या फिर भ्रष्टाचार समाप्त हो जायेगा, ऐसा संभव नहीं है। ठाकुर ने कहा कि हर मर्ज की दवा सुप्रीम कोर्ट नहीं हो सकता।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका की सुनवाई हो रही है, इसे लेकर ही माननीय न्यायाधीश ने यह टिप्पणी की थी। बताया गया है कि कोर्ट में देश भर के फुटपाथों पर होने वाले कब्जों को हटाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है। इस मामले की सुनवाई करते हुये कोर्ट ने कहा कि हम भी किसी न किसी सीमा रेखा में बंधे हुये है, इसलिये फुटपाथों से कब्जा हटाने के आदेश नहीं दिये जा सकते।

जानकारी मिली है कि ठाकुर इस याचिका को खारिज करना चाहते थे, लेकिन याचिकाकर्ता के अनुरोध के बाद उन्होंने मामले की सुनवाई के लिये आगामी फरवरी माह तय की है। यह जनहित याचिका वायस आॅफ इंडिया  नामक संगठन की ओर से दाखिल की गई है।

याचिका में यह बताया गया है कि फुटपाथों पर लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है, लेकिन जिम्मेदार विभाग या प्रशासन इस दिशा में ठोस कदम नहीं उठाते है। कब्जे के कारण पैदल आने-जाने वाले लोग परेशान होते है। हालांकि अभी याचिका को खारिज नहीं किया गया है लेकिन इतनी जरूर टिप्पणी की गई कि हर बुराईयों को सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से दूर नहीं किया जा सकता है।

तीन तलाक अर्जी पर कोर्ट गंभीर, सरकार को भेजा नोटिस

हाजी अली में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -