क्षिप्रा बचाने के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

May 20 2017 01:00 AM
क्षिप्रा बचाने के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

उज्जैन : मोक्षदायिनी क्षिप्रा को स्वच्छ, प्रवाहमान बनाने की मांग को लेकर टाॅवर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य नूरी खान के नेतृत्व में शुक्रवार शाम 5 बजे से हस्ताक्षर अभियान प्रारंभ हुआ। क्षिप्रा बचाओं आंदोलन के रूप में प्रारंभ इस हस्ताक्षर अभियान में रात 10 बजे तक हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किये।

नूरी खान के अनुसार 432 करोड़ की नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना फैल हो चुकी है। 100 करोड़ की खान डायवर्शन योजना भी सफल नहीं हुई। क्षिप्रा में नालों का गंदा पानी मिल रहा है इसके बावजूद जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए हैं। नूरी ने कहा क्षिप्रा बचाने के लिए क्षिप्रा नदी में ही पूर्व में आंदोलन किया था लेकिन उस समय मुझे गिरफ्तार कर आंदोलन को दबा दिया गया था। इसलिए इस बार हस्ताक्षर अभियान चलाकर क्षिप्रा बचाने के लिए जनसहयोग मांगा है।

हस्ताक्षर अभियान में शकेब कुरैशी, शाकिब भाई, शाहिद खान मंसूरी, वीरेन्द्र गौसर, जावेद पटेल, तोसिफ शेख, साहिल देहलवी, मंसूरी अली पटेल, बाबूलाल वाघेला, रशीद पठान, हाजी अहमद खान आदि का सहयोग रहा।

परशुरामस्तोत्रम् कराभ्यां परशुं चापं दधानं रेणुकात्मजम्।

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App