नमक की कमी की अफवाह ने मचाई लोगों में हड़कंप बिका 400 रूपये किलो नमक
नमक की कमी की अफवाह ने मचाई लोगों में हड़कंप बिका 400 रूपये किलो नमक
Share:

मोदी के 500 और 1000 के नोट के निर्णय के बाद से ही पूरे भारत में लोगों की अफरा तफरी मची हुई थी। लोगों की यह परेशानी तो कम नहीं हुई इसके बदले में एक और परेशानी सामने आ गई वह है कि अभी हाल ही में अफवाह फैल गई की शनिवार से बाजार मे नमक पर पाबंदी लग जाएगी। और अगर फिर भी नमक मिला तो वह 200 या फिर 300 रूपए किलो के हिसाब से मिलेगा।

आपको बता दें की नमक की कमी की अफवाह ने पूरे शहर भर में लोगों के बीच काफी अफरा तफरी मचा रखी है। शहर से लेकर देहात तक के बाजारों में नमक खरीदने को लेकर लोग टूट पड़े। दस से बीस रुपए किलो तक बिकने वाली नमक की थैली पचास से सौ रुपये किलो तक बिक गई। दरअसल शुक्रवार को शाम लगभग एक अचानक अफवाह फैल गई यह अफवाह यूपी के चार शहर गोंडा, मेरठ, कानपुर और इलाबाद में फैली हैं अफवाह के अनुसार खाने में इस्तेमाल किया जाने वाले नमक के ऊपर थी 

इसमें नमक की कमी के कारण इसकी बढ़ने वाली कीमत के डर से लोगो का हुजूम इकट्ठा हो गया और 200 से 300 रूपये किलो के अनुसार नमक की खरीदारी करने लगे। मुंबई में भी नमक खत्म होने की अफवाहें हैं। यहां भी कई इलाकों में लोग दुकानों पर पहुंचे। दिल्ली भी इस अफवाह से अछूती नहीं है। दरियागंज के एक आउटलेट पर नमक खरीदने के लिए इतने लोग पहुंचे कि वहां नमक ही खत्म हो गया। यही हाल नेताजी सुभाष मार्ग के भी आउटलेट का है। लोगों ने दुकान के बाहर प्रदर्शन भी किया। दिल्ली में तो 400 रुपये किलो तक नमक बेचे जाने की बात सामने आई है।

दो हजार के नोट में यह है बड़ी मिस्टेक !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -