चेहरे की हर परेशानी का इलाज है गुलाबजल
चेहरे की हर परेशानी का इलाज है गुलाबजल
Share:

गुलाबजल एक ऐसा नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट है जिससे सिर्फ त्वचा को ही नहीं बल्कि बालों, आंखों और खूबसूरती को कायम रखा जा सकता है.

आइये जानते है गुलाबजल के ख़ास विशेषताएं -

1-अगर आप अपने चेहरे से मुंहासों की समस्या को दूर करना चाहती है तो गुलाब जल का इस्तेमाल करे.गुलाबजल आपकी स्किन को अंदर से क्लीन करता है साथ ही अपने एंटी-बैक्टीरियल गुण के कारन यह चेहरे से इन्फेक्शन को भी दूर करता है. इसके अलावा, अगर आप नियमित रूप से गुलाब जल का इस्तेमाल करते हैं तो इससे त्वचा में कसावट आती है.

2-आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए दूध और गुलाब जल को रुई में भीगा कर अपनी आंखों पर रखें.कुछ ही दिनों में आपके डार्क सर्कल्स गायब हो जायेगे.

3-अगर आप अपनी बढ़ती हुई उम्र को रोकना चाहते है तो गुलाबजल में थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. गुलाबजल में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं.जो हमारी स्किन पर आने वाली झुर्रियों को रोकते  है.

4-चेहरे पर ज्यादा बडे़ पोर्स होने से उनमे में गंदगी आराम से जमा हो जाती है जिससे चेहरा खराब हो जाता है.अपने चेहरे के पोर्स को कम करने के लिए गुलाबजल में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाए.फिर थोड़ी देर बाद कॉटन से अपने चेहरे को पोंछ लें. इससे पोर्स छोटे होंगे. 

जानिए क्या है विटामिन ई के स्किन के लिए फायदे

संतरे के इस्तेमाल से पाए दमकती त्वचा

ग्लोइंग स्किन के लिए ख़ास है ये आहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -