आइस क्यूब्स से हटाये अपने चेहरे के पिम्पल्स को
आइस क्यूब्स से हटाये अपने चेहरे के पिम्पल्स को
Share:

चेहरे पर पिंपल्स का होना हर लड़की की समस्या होती है. अगर आप भी अपने चेहरे के पिम्पल्स से परेशान है तो कुछ घरेलू तरीकों को अपनाकर भी अपने चेहरे के पिंपल्स को आसानी से दूर कर सकते हैं. 

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप एक रात में पिंपल्स से छुटकारा पा सकते हैं.
 
1-एक मुठ्ठी पुदीना लें और इसे अच्छी तरह से कू़ट लें. ताकि इसका रस निकल आए. इसके बाद इसके फेस पर अच्छी तरह से लगा लें. इसके बाद कम से कम 10 मिनट सुखने दें. और उसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें. 

2-शहद में एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती हैं, जो बैक्टीरिया को फैलने से रोकता हैं. पिंपल पर शहद लगा कर इसे बैडिज से कवर कर लें और रात भर इसी तरह रहने दें. सुबह इसे हटाकर पानी से साफ कर लें. 

3-एक पतले कपड़े में आइस क्यूब बांधकर इसे पिंपल्स पर रखें. हर एक घंटे के बाद ऐसा 3 या 4 बार करें. बर्फ की ठंडक ब्लड वेसल्स को टाइट करने के साथ-साथ रैशेज़ और हर तरह के सूजन को भी कम करता है. 

4-लहसुन में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और एंटीसेप्टिक प्रोपर्टीज़ मौजूद होता है.  लहसुन की एक कली लें और इसे दो हिस्सों में काट लें. अब इसे अपने पिंपल्स पर रगड़ें. रातभर के लिए इसे ऐसे ही रहने दें और सुबह पानी से अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लें. ये पिंपल्स को ठीक करने में भी बहुत असरदार होता है.

5-पिंपल्स को जल्दी हटाने में ये भी एक बहुत असरदार तरीका है. 5-7 ऐसप्रिन टैबलेट को पानी में घोलकर पेस्ट तैयार करें. इसे अपने प्रॉब्लम एरिया पर लगाएं. 10 मिनट बाद पानी से धो लें. 

अपनी त्वचा का ख्याल रखने के कुछ खास तरीके

जानिए क्या है भाप लेने का सही तरीका

एलोवेरा से हटाये अपने चेहरे के डार्क स्पॉट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -