केले और दूध से छुड़ाए होली के रंग
केले और दूध से छुड़ाए होली के रंग
Share:

अगर आपको होली खेलना पसंद है और आप यह सोंच कर नहीं खेल रहे हैं कि बाद में इन रंगों को छुडाना बडा मुश्किल होगा तो घबराइये मत. क्योकि हम आपको देगें कुछ ऐसे सुझाव इससे आपकी होली रंग-बिरंगी तो होगी ही साथ में आप पर लगा हुआ रंग भी आसानी से साफ हो जाएगा.

1-एक केले को पीस लें और उसमें दो चम्मच दूध और शहद मिलाएं. अब इसको अपने पूरे शरीर पर तब तक लगाए रखें जब तक वह सूख न जाए. इसके बाद इस पैक को 20 मिनट बाद पानी की मदद से स्क्रब करें. होली के रंग को साफ करने के लिए यह पैक दो-तीन बार लगाते रहना है. इस पैक से त्वचा पर न रैश पडेगें और न ही त्वचा ड्राय होगी. 

2-होली के रंगों को चेहरे पर से साफ करने के लिए एक चम्मच मसूर दाल, एक चम्मच आंटा, एक चम्मच गुलाब जल और एक चुटकी हल्दी मिला कर पेस्ट बनाएं. इस पैक को 20 मिनट तक लगा कर सुखा लें और फिर हल्का पानी ले कर इसको स्क्रब करें. जब रंग छूटने लगे तो पानी से धो लें. इससे त्वचा रूखी नहीं होगी और साफ और स्वस्थ्य हो जाएगी. 

3-जब आपको अपना मुंह धोना हो तो पहले उसे धो लें और रूई से एलो वेरा और नींबू का घोल लगाएं. रुई से अपने चेहरे को पोछे. इस सल्यूशन से आपको सूखा रंग साफ करने में सहायता मिलेगी. 

जानिए गेंदे के फूल के जादुई फायदे

स्किन प्रोब्लेम्स को दूर करने के लिए करे सोयाबीन का इस्तेमाल

अब नहीं होगा स्किन पर बदलते मौसम का असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -