राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से
राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से
Share:

जयपुर: आगामी 23 फरवरी से शुरू हो रहे राजस्थान विधानसभा का आठवां सत्र हंगामेदार रहने की संभावना है।राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पास वित्त विभाग भी है, वह राज्य का अगले वित्तीय वर्ष का बजट पेश करेगी।

सरकारी उप सचेतक मदन राठौड के अनुसार 23 फरवरी को राज्यपाल कल्याण सिंह का अभिभाषण होगा। अभिभाषण के बाद कार्य सलाहकार समिति की बैठक में विधान सभा की बैठकों और अन्य विषयों पर चर्चा की तिथि तय होगी।

भाजपा विधायक दल सूत्रों के अनुसार भाजपा विधायक दल की बैठक 22 फरवरी को होगी। प्रतिपक्ष बिगडती कानून व्यवस्था, लगातार बढती महंगाई, रोजगार नहीं देने से परेशान बेरोजगारों, बिजली की बढी दरें, किसानों के साथ भेदभाव समेत अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी।

दो सौ सदस्यों वाली विधान सभा में मौजूदा समय 199 सदस्य है। धौलपुर की एक अदालत द्वारा बसपा विघायक बी एल कुशवाहा को हत्या के जुर्म का दोषी ठहराने और सजा भुगतने के लिए जेल भेजने के बाद विधानसभा ने कुशवाहा की विधान सभा सदस्यता समाप्त कर दी थी।

इधर, राजस्थान विधान सभा ने बजट सत्र के दौरान कडे सुरक्षा प्रबंध किये गये है। प्रस्तावित धरना प्रदर्शनों को देखते हुए विधान सभा के आसपास अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जायेगा।

और पढ़े-

उत्तरप्रदेश के लिए नहीं चाहिए बाहरी नेता

सेना प्रमुख के बयान पर नेताओ की राजनीती

महाराष्ट्र में भाजपा की लोकप्रियता से घबराई शिवसेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -