वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज बारिश ने छीना टीम इंडिया से सीरीज में बराबरी करने का मौका, दूसरा टी-20 बेनतीजा घोषित
वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज बारिश ने छीना टीम इंडिया से सीरीज में बराबरी करने का मौका, दूसरा टी-20 बेनतीजा घोषित
Share:

फ्लोरिडा: अमेरिका में शनिवार को हुए पहले टी-20 मुकाबले में मिली एक रन से रोमांचक हार के बाद आज दुसरे टी-20 में भारतीय टीम वेस्ट इंडीज को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में कामयाब रही. वेस्ट इंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 143 ही बना सकी. वेस्ट इंडीज की टीम पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी. भारत ने अपनी पारी में 2 ओवर में 15 रन ही जोड़े थे के तब ही बारिश शुरू हो गई थी. जिस वजह से मैच दूबारा शुरू नहीं हो सका. बारिश के समय क्रीज़ पर रोहित शर्मा(10) और अजिंक्य रहाणे(4) मौजूद थे. 

इससे पहले फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसे भारतीय गेंदबाजो ने पूरी तरह सही साबित किया. और वेस्ट इंडीज की टीम को 143 रन के स्कोर पर रोकने में कामयाबी हासिल की. वेस्ट इंडीज की तरफ से ओपनर चार्ल्स(43) के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका. जिसके परिणामस्वरूप पूरी टीम 19.4 ओवर में 143 रन के स्कोर पर आल आउट हो गई. भारत की तरफ से अमित मिश्र ने 4 ओवर के अपने स्पेल में 24 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किये. उनके अलावा शमी, आश्विन और बुमराह ने 2-2 विकेट हासिल किये. 

जीत के लिए मिले 144 रन के लक्षय का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे से सधी हुई शुरुवात दी. दोनों ही ओपनर ने मैच की शुरुवाती दो ओवर में टीम को कोई भी नुकसान नहीं होने दिया. इसी के साथ स्कोर भी 14 रन तक पंहुचा दिया. तब ही बारिश ने मैच में खलल डाल दी. जिस वजह से मैच को रोकना पड़ा. काफी इंतज़ार के बाद अंपायर द्वारा मैच को बेनतीजा घोषित कर दिया गया. अगर संभवत बारिश नहीं होती, तो भारत आज यह मुकाबला जीत कर सीरीज को 1-1 से बराबर करने में कामयाब हो जाता. वेस्ट इंडीज ने इसी के साथ t-20 मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -