रीट- ने ऐसा क्या किया कि महिलां कैंडिडेटस ने किया विरोध?
रीट- ने ऐसा क्या किया कि महिलां कैंडिडेटस ने किया विरोध?
Share:

सीकर : गांव देहात से परीक्षा देने पहुची महिलायें तब दंग रह गई जब उन से कहा कि आप अपने  चूड़ी,चुन्नी कानों के ऐरन मंगलसूत्र आदि। उतारने होगे तभी आप परीक्षा मे सम्मलित हो पायेगें।  कई महिलायें सहमत हुई तो कई  महिलायें विरोध जताने लगी।

आपको बता दे कि यह मामला है। राजस्थान  एलिजिबल  एग्जाम  फाॅर टीचर्स (रीट)  परीक्षा का है। ऐसे ही  कविता नामक  महिंला नें हड़कप  मचा दिया जब कविता से यह बोला गया कि आपकों  अपनी चूड़ी उतारनी होगी तभी आप परीक्षा में सम्मलित हो सकती है।  कविता ने इसका का जमकर विरोध किया और  कविता ने कहा कि मेंरी दो दिन पहले ही शादी हुई और शादी के सवा महीने  तक चूडि़या  नही उतारी  जाती है। पर कॉलेज वालों ने एक ना  मानी । मजबूरन कविता ने एक हाथ की  चूडि़या  उतारी जब  उसे परीक्षा में  बैठनें दिया।  ऐंसे ही सभी महिलाओं के साथ किया गया था।  पर सोच ने की बात तो यह  है कि काॅलेज में पुलिस थी। फिर भी पुलिस ने इसका विरोध नही किया। पर राजस्थान  पुलिस को जानकारी लेनी चहिये थी।क्या बोर्ड ने इस प्रकार के कोई नियम के निर्देश दिये है कि नही है। इसका मालूम पुलिस को करना चहियें था।  पर राजस्थान  पुलिस भी  अपने हाथ पर हाथ रखें हुयें बैठी रही। 


एक नजर कैंडिडेटस परः रविवार को  पूरेे जिले में शांत माहौल के  साथ रीट एग्जाम समाप्त हुई पूरे जिले में 497000 रीट एग्जाम के लिये अप्लाई किया था पर उन में से सिर्फ 45274 कैंडिडेटस ने ही एग्जाम दी। वही 4426 कैंडिडेटस  अनुपस्थित रहें। वही रीट ने यह एग्जाम ने यह दो पारियों में समपन्न कियें। सूत्रों के अनुसार ज्ञात हुआ है कि जल्द रीट इस के परीणाम  भी घोषित कर सकता है। पर इस  बात की  पूरी तरह से पुष्टि नही हैं कि पद कितने है। वही बोंर्ड भी  यह  नही कर  पा रहा है  कि पद को और बढ़ाया जाये या नही। हांलिक भर्ती 15000 पद के लिये निकाले गये थें पर पद को और बढ़ाया जा सकता है।

रीट परीक्षा के लियें कई परेशानीः
पिछले दिनों जेल  पे्रहरी परीक्षा के पेपर लीक हो गयें थें जिसकें कारण रीट ने इस बार कुछ  सख्त कदम उठायें फिर आयें कई मामले देखने को मिले ऐसा ही एक मामला है जोधपुर के परीक्षा केन्द्रो  का जहां पर सीसीटीवी कैमरे से  छेड़छाड़  का प्रयास किया गया। पर रीट  कार्यालय के नियंत्रण कक्ष से प्रत्येक घटना पर नजर रखे हुये थें  तभी उन्होंने देखा कि सीकर के  गोविद  काॅलेज में कोई कैमरेा से छेडछाड़ कर  रहा है।  देखते ही उन्होंने काॅलेज प्रंबध को फोन किया। इसकें बाद प्रबंधक ने तुरन्त ही पुलिस के कर्मचारियों को भेजा। इसके बाद  मामला  शांत हुआ ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -