प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा 'मित्रों' तो मिलेगी छूट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा 'मित्रों' तो मिलेगी छूट
Share:

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर चर्चाओं में रहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बोलने का अंदाज़ काफी निराला है जिस तरह से वे अपने भाषणों में प्रभाव डालते हैं उसकी खासी चर्चा रहती है। यही नहीं कई बार वे मित्रों, से संबोधन करते हैं तो कई बार वे भाईयो और बहनों भी कहते हैं। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा में या अनौपचारिक कार्यक्रम में भाषण दे रहे होते हैं तो फिर परिसर में मोदी मोदी की गूंज सुनाई देने लगती है और अपार जनसैलाब उमड़ जाता है।

इस बात को लेकर चर्चा रही और यह कहा गया कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पसंदीदा जुमला या शब्द कौन सा है। इसे लेकर लोकप्रिय समाचार पत्र ने अपने प्रकाशन में जानकारी दी। जिसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 के बाद करीब 440 भाषण प्रस्तुत किए। उन्होंने 750 बार भाईयों और बहनों शब्द का प्रयोग किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 61 बार मित्रों शब्द का प्रयोग किया। उनका कहना था कि 271 बार देशवासियों, 121 बार महानुभाव, व 81 बार साथियों शब्द का प्रयोग किया। समाचार पत्र ने जो रिपोर्ट प्रस्तुत की उसमें 271 बार देशवासियों, 121 बार महानुभाव व 81 बार साथियों शब्द का प्रयोग हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर यह भी प्रकाशन किया गया कि पीएम मोदी ने नोटबंदी को लेकर भी अपने भाषणों में काफी महत्व से बात रखी है। दरअसल नोटबंदी के दौरान काफी दिलचस्प वाकया हुआ। नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के बाद पीएम मोदी को उद्बोधन देना था ऐसे में पबों, और अन्य स्थानों पर यह बात लागू की गई थी कि पीएम मोदी अपने भाषण में जितनी बार मित्रों बोलेंगे उतनी बार उन्हें छूट मिलेगी।

PM मोदी की आलोचना की तो फिर महाकाल देंगे सजा

इंदौर की मेयर से हुई बड़ी चूक, PM मोदी और CM शिवराज की फोटो पर चढ़ा दी माला

Triple Talaq : गर्भपात से किया इंकार तो दे दिया तलाक, मुस्लिम महिला ने PM मोदी से मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -