अनार बच्चे की पढ़ाई में सुधार के साथ बनाता है आपको धनवान
अनार बच्चे की पढ़ाई में सुधार के साथ बनाता है आपको धनवान
Share:

सेहत कि दृष्टि से देखा जाए तो अनार का रस मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी है, यह शरीर में खून कि मात्रा को बढ़ाने में सहायक होता है। लेकिन यहां पर आज हम आपको अनार के वैज्ञानिक फायदे नहीं बल्कि ज्योतिष फायदों के बारे में चर्चा करने वाले हैं। दरअसल मानव जीवन में धन कि कमी तो अधिकतर इंसान के जीवन में देखने को मिलती है, ऐसे में अनार का उचित प्रयोग इस समस्या से निजात दिला सकता है। इसके अलावा यह बच्चे कि पढ़ाई के लिए भी लाभकारी है, जिसके बारे में आज हम आपसे चर्चा करने वाले है। तो चलिए जानते हैं कैसे आप अनार से धनवान और बच्चे कि पढ़ाई में सुधार कर सकते हैं।

धन लाभ के लिए अनार की डंडी का प्रयोग– महीने में एक बार पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में अनार की टहनी लाएं, पूजा स्थल पर लाल कपड़ा बिछाकर टहनी की फल, फूल, मिठाई से पूजा करें। इसके बाद चार मुखी दीपक से टहनी की पांच बार आरती करें। तांबे के लोटे में पानी रखें। कुबेर मंत्र का जाप करें। लोटे का पानी पूरे घर में छिड़के। यह पूजा 21 दिन तक करनी चाहिए। इस टहनी को पीले कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखें। धन का लाभ होगा।

बच्चों की पढ़ाई में सुधार – गुरु पुष्य नक्षत्र में अनार की टहनी तोड़कर लाएं, उसे गंगाजल और दूध से धो लें, पूजा-पाठ करने के बाद अभिमंत्रित करें। इसके बाद टहनी को पीले कपड़े में लपेटकर बच्चों के स्टडी रूम में पीले रेशमी धागे से लटका दें। ऐसा करने से बच्चे का मन पढ़ाई में लगेगा। बच्चा बहुत चंचल हो, तो हनुमान जी का छोटा गदा बच्चे के गले में पहनाएं। ऐसा करने से बच्चे शांत हो जाते हैं। अनार के तीन पौधे घर लाएं, घर के सामने पूर्व दिशा में या घर के सामने किसी पार्क में लगाएं और पौधों की देखभाल करें। जब पौधे में फल आएंगे तब आपकी किस्मत अच्छी हो जाएगी।

 

हिन्दू धर्म में पीपल के पेड़ के इस महत्व से बहुत ही कम लोग परिचित हैं

गृहों की वजह से इंसान अर्श से फर्श पर आ जाता है

एक्सीडेंट से बचना है तो अपनाएं ये अचूक उपाय

स्वस्थ रहने का रहस्य छिपा है आपके बेडरूम में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -