सलाम : केंसर पीड़ित बच्चे की जान के खातिर रियो में जीता मैडल नीलाम करेगा यह खिलाडी
सलाम : केंसर पीड़ित बच्चे की जान के खातिर रियो में जीता मैडल नीलाम करेगा यह खिलाडी
Share:

नई दिल्ली : ओलंपिक में मेडल जीतना हर खिलाड़ी का सपना होता है लेकिन इस बार रियो ओलंपिक 2016 के एक खिलाड़ी पोलैंड के पियोत्र मैलाचॉवस्की ने अपने जीते हुए मेडल को नीलम करने की घोषणा कर दी है. यह जानकर आपको हैरानी होगी की जिस मैडल को जीतने पर पूरा देश कर्व करता है उसी मैडल को यह खिलाडी नीलाम करना चाहता है, आख़िर क्यों ? वजह जानकर आपको भी इस खिलाडी पर गर्व होने लगेगा.

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक खिलाड़ी ने मेडल किसी निजी स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि किसी की मदद करने के लिए नीलम करने की घोषणा की है. पोलैंड के पियोत्र मैलाचॉवस्की ने रियो ओलंपिक 2016 में डिस्कस थ्रो में सिल्वर जीता है. मैलाचॉवस्की ने ऐलान किया है कि उनके मेडल बेचने से जो पैसा मिलेगा उसका इस्तेमाल रेयर कैंसर से पीड़ित एक पोलिश बच्चे के इलाज में करेंगे.

टोक्यो पंहुचा ओलिंपिक ध्वज, दूसरी बार मेजबानी के लिए तैयार जापान

मैलाचॉवस्की ने सिल्वर मेडल पदक जीतने के बाद फेसबुक पर लिखा, 'रियो में मैंने गोल्ड के लिए संघर्ष किया. आज मैं लोगों से अपील करूंगा कि आइए हम सब मिलकर एक ज्यादा मूल्यवान चीज के लिए संघर्ष करें. इस शानदार बच्चे के स्वास्थ्य के लिए.' एक समाचार के अनुसार डिस्कस थ्रो के मौजूदा विश्व विजेता पियोत्र ने घोषणा की है कि ओलंपिक सिल्वर मेडल बेचने से जो भी पैसा मिलेगा उसे 3 वर्षीय पोलिश बच्चे ओलेक जिमांस्की के इलाज पर खर्च किया जाएगा. ओलेक पिछले 2 साल से रेटिनोब्लास्टोमा नाम के आंख के रेयर कैंसर से पीड़ित हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -